IND vs SA : रोहित शर्मा बोले – अच्छी बल्लेबाजी नहीं करना हमारी हार का कारण

IND vs SA : रोहित शर्मा ने कहा कि दक्षिण अफ्रीका से पांच विकेट की हार में उनकी टीम ने अच्छी बल्लेबाजी नहीं की। तेज और उछालभरी पर्थ पिच पर, लुंगी एनगिडी के 4/29 के नेतृत्व में दक्षिण अफ्रीका के गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाजी की।

IND vs SA : पर्थ. भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने स्वीकार किया कि पर्थ स्टेडियम में टी20 विश्व कप के सुपर 12 में रविवार को ग्रुप 2 मैच में दक्षिण अफ्रीका से पांच विकेट की हार में उनकी टीम ने अच्छी बल्लेबाजी नहीं की। आमतौर पर तेज और उछालभरी पर्थ पिच पर, लुंगी एनगिडी के 4/29 के नेतृत्व में दक्षिण अफ्रीका के गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाजी की। उन्होंने 8.3 ओवरों में भारत को 49/5 कर दिया था।

सूर्यकुमार यादव ने 40 गेंदों पर 68 रनों की जवाबी पारी खेली और छठे विकेट के लिए दिनेश कार्तिक के साथ 52 रनों की साझेदारी की, जिन्होंने साझेदारी में केवल छह रन का योगदान दिया, जिससे भारत ने 20 ओवरों में 133/9 का अच्छा स्कोर बनाया। वहीं, दक्षिण अफ्रीका ने दो गेंद शेष रहते लक्ष्य हासिल कर लिया।

उन्होंने कहा, “हमें उम्मीद थी कि मौसम के साथ पिच में काफी हलचल होगी। हमें पता था कि सीमर को मदद मिलेगी। यही कारण है कि आपने देखा कि 130 एक आसान लक्ष्य नहीं था। हमनें बल्लेबाजी अच्छी नहीं की। हमने अंत तक संघर्ष किया, लेकिन दक्षिण अफ्रीका ने अंत में अच्छा खेला।”

जवाब में, हालांकि भारत ने फुल लेंथ और कुछ स्विंग का उपयोग करके 5.4 ओवरों में दक्षिण अफ्रीका को 24/3 पर कर दिया, डेविड मिलर और एडेन मार्करम ने चौथे विकेट के लिए 60 गेंदों में 76 रनों की साझेदारी कर दक्षिण अफ्रीका को मैच में करीब ले गए।

रोहित ने कहा, “पिच ऐसी है कि तेज गेंदबाजों के काफी मदद मिल रही है। जब आप उस स्कोर (10 में 40/3) को देखते हैं, तो आप हमेशा सोचेंगे कि आप मैच में हैं। यह मिलर और मार्करम की मैच जीतने वाली साझेदारी थी।”

भारत की खराब फिल्डिंग की वजह से मार्करम और मिलर को जीवनदान मिला। उन्होंने आगे कहा, “लेकिन हम मैदान पर काफी अच्छे फिल्डिंग नहीं की। हमने इतने मौके दिए। पिछले दो मैच में हमनें मैदान में काफी अच्छी फिल्डिंग की थी।”

रोहित ने आगे कहा, “हम ऐसी परिस्थितियों में खेले हैं इसलिए स्थितियां कोई बहाना नहीं हैं। हम उस विभाग में लगातार सुधार रहना चाहते हैं। हम अपने मौके पर पकड़ नहीं बना सके, हम कुछ कैच और रन-आउट चूक गए। हमें इस मैच मैच से सीखने की जरूरत है।”

रोहित ने यह कहा कि वह पारी के अंतिम ओवर में स्पिनरों को ना लाने के कारण और अंतिम दो ओवर तेज गेंदबाजों से कराने से पहले रविचंद्रन अश्विन के ओवर को खत्म करना चाहते थे।

Show More
Back to top button