Indian Blind Football: IBSA ब्लाइंड फुटबॉल एशिया/ ओसियानिया चैंपियनशिप का आयोजन करेगा भारत

Indian Blind Football : उज्जवल प्रदेश, खेल डेस्क, केरल. इंडियन ब्लाइंड फुटबॉल फेडरेशन ने बताया कि 11 से 18 नवंबर 2022 तक यूनाइटेड स्पोर्ट्स सेंटर कक्कनद कोची केरल में इसका प्रतियोगिता का आयोजन होगा।

Indian Blind Football : उज्जवल प्रदेश, खेल डेस्क, केरल. इंडियन ब्लाइंड फुटबॉल फेडरेशन ने बताया कि 11 से 18 नवंबर 2022 तक यूनाइटेड स्पोर्ट्स सेंटर कक्कनद कोची केरल में इसका प्रतियोगिता का आयोजन होगा। इस दौरान प्रोजेक्ट हेड एमसी रॉय ने सामान्य रूपरेखा बताई तथा स्पोटिंग डायरेक्टर और इंडियन ब्लाइंड फुटबॉल टीम के हेड कोच सुनील जय मैथ्यू ने इस चैंपियनशिप के बारे में विस्तार पूर्वक जानकारी दी।
सुनील जय मैथ्यू स्पोटिंग डायरेक्टर इंडियन ब्लाइंड फुटबॉल फेडरेशन ने बताया कि इस संस्करण में पहली बार दो महिला ब्लाइंड फुटबॉल टीम शिरकत कर रही हैं। जिसमें एक भारत की टीम तथा दूसरी जापान की होगी। यह दोनों टीमें 2023 में यूनाइटेड किंगडम में होने वाली आईबीएसए वर्ल्ड चैंपियनशिप में भाग लेने हेतु प्रीक्वालीफाइंग के लिए खेलेंगे।

वहीं पुरुष वर्ग में कुल 10 टीमें जापान, कोरिया, थाईलैंड, मलेशिया, ईरान, चीन, कजाकिस्तान, उज्बेकिस्तान, आॅस्ट्रेलिया और भारत हिस्सा लेंगी। यह पेरिस में होने वाले पैरालंपिक 2023 के लिए क्वालीफायर भी हैं, साथ ही इस चैंपियनशिप में शीर्ष में रहने वाली 4 टीमें आईबीएसए वर्ल्ड चैंपियनशिप 2023 के लिए क्वालीफाई करेंगी। कजाकिस्तान, उज्बेकिस्तान और आॅस्ट्रेलिया इस टूनार्मेंट से अपनी ब्लाइंड फुटबॉल का सफर शुरू करने वाले हैं। अत: उनका यह प्रथम अंतरराष्ट्रीय मैच होगा।

इसमें फिल्म अभिनेता और इंडियन ब्लाइंड फुटबॉल फेडरेशन के गुडविल एंबेसडर सुजॉय वर्गीज ने टूनार्मेंट के लोगों का अनावरण किया तथा होटल क्राउन प्लाजा कोची केरल के डायरेक्टर के सीएम ने इस टूनार्मेंट की वेबसाइट का भी अनावरण किया।

साथ ही गुरु शरण सिंह जनरल सेक्रेटरी पैरालंपिक कमेटी आॅफ इंडिया एवं डेविड अबसोलोम जनरल सेक्रेटरी इंडियन ब्लाइंड स्पोर्ट्स एसोसिएशन ने भी टूनार्मेंट के लिए अपनी शुभकामनाएं दी। भारतीय ब्लाइंड फुटबॉल टीम के कप्तान कलिंग संधि मारक बताया कि सभी के सामने एक ब्लाइंड फुटबॉल का डेमोंसट्रेशन भी दिया।

Related Articles

Back to top button