ISL SemiFinal : हैदराबाद एफसी का सामना एटीके मोहन बागान से

ISL SemiFinal : मौजूदा चैम्पियन हैदराबाद एफसी गुरुवार को अपने घरेलू मैदान जीएमसी बालयोगी एथलेटिक स्टेडियम में खेले जाने वाले हीरो इंडियन सुपर लीग 2022-23 के सेमीफाइनल में एटीके मोहन बागान से भिड़ेगी।

ISL SemiFinal : हैदराबाद. मौजूदा चैम्पियन हैदराबाद एफसी गुरुवार को अपने घरेलू मैदान जीएमसी बालयोगी एथलेटिक स्टेडियम में खेले जाने वाले हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) 2022-23 के सेमीफाइनल में एटीके मोहन बागान से भिड़ेगी। यह महत्वपूर्ण मुकाबला इस सीजन की दो सर्वश्रेष्ठ डिफेंसिव इकाइयों के बीच होगा, और ऐसा भी दूसरी बार होगा जब ये दोनों टीमें लगातार दो सीजन में सेमीफाइनल राउंड में भिड़ेंगी।

दूसरे सेमीफाइनल का पहला चरण हैदराबाद एफसी के घरेलू मैदान पर खेला जाएगा, जैसा कि पिछले सीजन में हुआ था। हेड कोच मैनोलो मार्कुएज के मौजूदा चैम्पियनों ने इस सीजन में घर पर खेले अपने दस मैचों में से केवल दो हारे हैं और कुल मिलाकर, यह लीग में सबसे अच्छा रक्षात्मक रिकॉर्ड है, जिसमें उन्होंने 20 मैचों में केवल 16 गोल खाए हैं।

अपने पिछले मुकाबले में, बोर्जा हेरारा ने केरला ब्लास्टर्स के खिलाफ एकमात्र गोल किया। यह स्पेनिश मिडफील्डर हैदराबाद एफसी मिडफील्ड में एक महत्वपूर्ण कड़ी रहा है। अटैक में, बार्थोलोम्यू ओग्बेचे इस सीजन में क्लब के प्रमुख गोल स्कोरर रहे हैं, जिनके नाम पर दस गोल हैं।

हेड कोच मैनोलो मार्कुएज ने कहा, “सेमीफाइनल में पहुंचने वाली हर टीम फाइनल में प्रवेश पाने की कोशिश करेगी। हम उसी टीम के साथ सेमीफाइनल खेल रहे हैं जिसके खिलाफ हमने पिछले सीजन में खेला था। इसलिए देखते हैं कि हम भी पिछले सीजन के परिणाम को दोहरा पाते हैं और आगे बढ़ सकते हैं।” उन्होंने कहा, “सेमीफाइनल में चारों टीमों की उम्मीद एक जैसी होगी। सभी चार टीमों में ट्रॉफी जीतने की क्षमता है।”

एटीके मोहन बागान ने लीग चरण के समापन के बाद एक अतिरिक्त मैच खेला है। मैरिनर्स ने इस हीरो आईएसएल सीजन में खेले जा रहे नए प्लेऑफ नॉकआउट चरण में ओडिशा एफसी को बाहर किया था। यह तीन मैचों में मैरिनर्स की लगातार तीसरी जीत रही, और इसने उनको महत्वपूर्ण बढ़त प्रदान की, जब उनके ऊपर शीर्ष चार से बाहर होने का खतरा मंडरा रहा था। उन्होंने उन तीन मैचों में से प्रत्येक में दो गोल किए और साथ ही दो में एक क्लीन शीट भी रखी।

एटीकेएमबी इस बार सेमीफाइनल के परिणाम को बदलने की उम्मीद कर रही होगी, लेकिन घर से बाहर उनकी फॉर्म चिंता का विषय रही है। मैरिनर्स अंक तालिका में तीसरे स्थान पर रहे थे, लेकिन घर से दूर, उन्होंने दस अवे मैचों में से केवल तीन जीते, इस दौरान दस गोल किए और नौ गोल खाए हैं। दूसरी तरफ, हेड कोच जुआन फेरांडो के मैरिनर्स का इस सीजन में दूसरा सबसे अच्छा रक्षात्मक रिकॉर्ड है। उन्होंने हैदराबाद एफसी से सिर्फ एक गोल अधिक खाया है। हालांकि, वे हैदराबाद एफसी के अटैकिंग आंकड़े से बहुत पीछे हैं, और वे आगामी मुकाबले में चोटिल आशिक कुरुनियन के बिना मैदान पर उतरेंगे।

हेड कोच जुआन फेरांडो ने कहा, “हम उनके (हैदराबाद एफसी के) खिलाड़ियों पर ध्यान केंद्रित नहीं कर रहे हैं। हम केवल एक टीम के तौर पर उन पर ध्यान दे रहे हैं क्योंकि यही फुटबॉल है। ओग्बेचे बहुत अच्छे स्ट्राइकर हैं और यह साबित हो चुका है। लेकिन पिच पर, मुकाबला ग्यारह बनाम ग्यारह होता है और हमारा ध्यान कभी भी किसी खिलाड़ी विशेष पर नहीं होगा।” उन्होंने कहा, “जो भी टीम सेमीफाइनल में पहुंची हैं और वे सिर्फ एक खिलाड़ी की वजह से आगे नहीं बढ़ी हैं। इसमें पूरी टीम ने योगदान दिया है।” पिछले सीजन में जब दोनों पक्ष सेमीफाइनल में मिले थे, तो हैदराबाद एफसी ने पहले चरण का मुकाबला घर पर 3-1 से जीता था। इसके परिणाम की मदद से उन्होंने 3-2 के कुल स्कोर के साथ फाइनल में प्रवेश किया था।

Show More
Back to top button