Kohli 45th Century : कोहली के निशाने पर सचिन तेंदुलकर का वर्ल्ड रिकॉर्ड, 45th शतक जड़ा

Virat Kohli 45th Century : कोहली ने लगातार दूसरा शतक ODI में जड़ा है। बांग्लादेश के खिलाफ उन्होंने पिछले महीने वनडे इंटरनेशनल मैच में शतकीय पारी खेली थी, जबकि वे अब श्रीलंका के खिलाफ भी शतक जड़ने में सफल हुए हैं।

Virat Kohli 45th Century : नई दिल्ली. विराट कोहली ने लगातार दूसरा शतक वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में जड़ा है। बांग्लादेश के खिलाफ उन्होंने पिछले महीने वनडे इंटरनेशनल मैच में शतकीय पारी खेली थी, जबकि वे अब श्रीलंका के खिलाफ भी शतक जड़ने में सफल हुए हैं। भारतीय टीम तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में अच्छे अंदाज में खेलने उतरी और टीम ने बड़ा स्कोर भी हासिल किया।

दाएं हाथ के बल्लेबाज विराट कोहली ने 80 गेंदों में अपने वनडे इंटरनेशनल करियर का 45वां अर्धशतक किया। अब विराट कोहली के निशाने पर जल्द सचिन तेंदुलकर का वर्ल्ड रिकॉर्ड होने वाला है। सचिन तेंदुलकर ने 49 शतक वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में जड़े हैं, जबकि विराट कोहली के शतकों की संख्या 45 हो गई है। विराट ने शतक तक 10 चौके और 1 छक्का लगाया।

कोहली का रिकॉर्ड

विराट कोहली दो देशों के खिलाफ 9-9 शतक लगाने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बन गए हैं। विराट कोहली ने वेस्टइंडीज के खिलाफ भी वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में 9 शतक जड़े हैं और अब श्रीलंका के खिलाफ उन्होंने 9वां शतक जड़ा है। विराट से पहले सचिन तेंदुलकर ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 9 शतक वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में जड़े हैं।

विराट कोहली ने भारत में सबसे ज्यादा शतक वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में बनाने के मामले में सचिन तेंदुलकर की बराबरी कर ली है। हालांकि, विराट कोहली ने ये उपलब्धि कम पारियों में हासिल की है। विराट कोहली ने 99 पारियों में 20 शतक भारत की सरजमीं पर वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में जड़े हैं, जबकि सचिन तेंदुलकर ने 160 पारियों में ये कमाल किया था।

Show More

Related Articles

Back to top button
Join Our Whatsapp Group