यू मुंबा और यूपी योद्धा के महामुकाबले से होगा PKL 10 का आगाज़

PKL 10: जीएमआर समूह के स्वामित्व वाली फ्रेंचाइजी यूपी योद्धा यू मुंबा के खिलाफ अपने प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) सीज़न 10 अभियान की शुरुआत करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं।

PKL 10: अहमदाबाद. जीएमआर समूह के स्वामित्व वाली फ्रेंचाइजी यूपी योद्धा यू मुंबा के खिलाफ अपने प्रो कबड्डी लीग (Pro Kabbadi League) सीज़न 10 अभियान की शुरुआत करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। यूपी योद्धा, जिन्होंने कुछ दिन पहले प्रतिष्ठित रेडर परदीप नरवाल को अपना कप्तान घोषित किया था, अपने शुरुआती मुकाबले को लेकर उत्साहित हैं क्योंकि प्रो कबड्डी लीग पहली बार कोविड-19 के बाद घरेलू और विदेशी प्रारूप में लौट रही है।

एलिमिनेटर चरण में बाहर होने के बाद यूपी योद्धा ने 22 मैचों में 71 अंकों के साथ चौथे स्थान पर अपना सीज़न नौ अभियान समाप्त किया था। इस सीज़न में योद्धा की टीम दो साल के अंतराल के बाद 29 दिसंबर 2023 से 3 जनवरी 2024 तक नोएडा इंडोर स्टेडियम, नोएडा में अपना होम लेग खेलेगी।

सीज़न 9 में यू मुंबा के खिलाफ अपने आखिरी मुकाबले में यूपी योद्धाओं ने प्रदीप नरवाल और रोहित तोमर के आक्रमण की अगुवाई करते हुए 38-28 से ज़बरदस्त जीत दर्ज की और कुल 21 अंक जुटाए। सीजन 9 में तक अब तक हुए दस मुकाबलों में यूपी योद्धाओं ने यू मुंबा को 5 बार हराया है।

पहले मैच से पहले, यूपी योद्धा के मुख्य कोच जसवीर सिंह ने कहा, हम प्रो कबड्डी लीग सीजन 10 की चुनौती के लिए तैयार हैं और एक टीम के रूप में हमने अंदर और बाहर दोनों प्रशिक्षण सत्रों में एक साथ काफी समय बिताया है, जो निस्संदेह हमें आगामी सीज़न में बेहतर प्रदर्शन करने में मदद मिलेगी।

Also Read: Upcoming Movies: बॉलीवुड फिल्में रिलीज की तारीख

हमारी बीके कबड्डी अकादमी ने सभी खिलाड़ियों को आकार देने, एक एकजुट टीम बनाने और कुछ युवा प्रतिभाओं को तैयार करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है जो मैट पर अपनी असली क्षमता दिखाने के लिए तैयार हैं। हम पर लगातार विश्वास बनाए रखने के लिए मैं अपने मालिकों, जीएमआर ग्रुप का आभार व्यक्त करना चाहता हूं और इस बार हम उनके और हमारे चारों ओर के प्रशंसकों के लिए खुशी लाने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे।

Also Read: Name Astrology: G नाम की राशि क्या है?, जानें इनकी लव लाइफ, खूबियां

यूपी योद्धा के पूर्व कप्तान और शीर्ष डिफेंडर, नितेश कुमार के कंधों पर रक्षात्मक इकाई को बरकरार रखने की जिम्मेदारी होगी, साथ ही दाएं से आशु सिंह और बाएं से सुमित का समर्थन भी होगा। कप्तान प्रदीप नरवाल, जिन्हें डुबकी किंग के नाम से भी जाना जाता है और पीकेएल के इतिहास के सबसे सफल रेडरों में से एक हैं, सुरेंदर गिल के साथ रेडिंग विभाग की जिम्मेदारी संभालेंगे, जिन्होंने पिछले सीज़न में अपने शानदार प्रदर्शन से सभी को प्रभावित किया है।

पिछले सीज़न में उनके उल्लेखनीय प्रदर्शन को देखते हुए गुरदीप, नितिन पंवार और गुलवीर सिंह कुछ अन्य खिलाड़ी होंगे जिन पर नज़र रहेगी। प्रो कबड्डी लीग सीज़न दस इस बार प्रत्येक टीमों के घरेलू स्थल अहमदाबाद, बैंगलोर, पुणे, चेन्नई, नोएडा, मुंबई, जयपुर, हैदराबाद, पटना, दिल्ली, कोलकाता और पंचकुला में खेला जाएगा।

Financial Rules: 1 दिसंबर से होंगे ये बड़े बदलाव, LPG हो सकती हैं महंगी

Show More
Back to top button
Join Our Whatsapp Group