Sport News : चेतन शर्मा ने BCCI के मुख्य चयनकर्ता पद से दिया इस्तीफा

Sport News :चीफ सेलेक्टर चेतन शर्मा ने अपने पद से इस्तीफा दिया है। न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक उन्होंने अपना इस्तीफा बीसीसीआई सचिव जय शाह को दिया और उन्होंने इसे स्वीकार कर लिया है

Latest Sport News : उज्जवल प्रदेश, नईदिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम के चीफ सेलेक्टर चेतन शर्मा ने अपने पद से इस्तीफा दिया है। न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक उन्होंने अपना इस्तीफा बीसीसीआई सचिव जय शाह को दिया और उन्होंने इसे स्वीकार कर लिया है। हाल ही में एक स्टिंग ऑपरेशन के चलते चेतन शर्मा विवादों में आए थे।

जी न्यूज द्वारा किए गए इस स्टिंग ऑपरेशन में चेतन शर्मा ने विराट कोहली-सौरव गांगुली विवाद से लेकर रोहित शर्मा-विराट कोहली झगड़े तक, भारतीय क्रिकेट में हर गर्म विषय पर विस्तार से बात की। इस स्टिंग ऑपरेशन का वीडियो वायरल होने के बाद कयास लगाए जा रहे थे कि जल्द ही उनकी कुर्सी जा सकती है। बता दें कि शर्मा को पिछले महीने लगातार दूसरी बार चीफ सेलेक्टर नियुक्त किया गया है। वह पांच सदस्यों वाली चयन समिति के प्रमुख हैं।

चेतेन शर्मा के स्टिंग ऑपरेशन की बात करें तो, उन्होंने कहा था कि टीम इंडिया के कुछ सुपरस्टार प्लेयर्स इंजेक्शन लेते हैं। 80 प्रतिशत फिट होने पर भी 100 प्रतिशत फिट हो जाते हैं। चेतन शर्मा के मुताबिक ये पेन किलर नहीं हैं। ये इंजेक्शन डोप टेस्ट में पकड़ में नहीं आते हैं। उन्होंने यह भी कहा कि प्लेयर्स को मालूम होता है कि किस इंजेक्शन को डोप टेस्ट में पकड़ा जा सकता है और किसको नहीं।

हम चलाते हैं क्रिकेट

चेतन शर्मा ने कहा कि कप्तान से लेकर खिलाड़ी तक उनपर भरोसा करते हैं। उन्होंने कहा कि हम पांच लोग (चयनकर्ता) भारत में क्रिकेट चलाते हैं। हम वर्तमान और भविष्य तय करते हैं। रोहित शर्मा मुझसे फोन पर 30 मिनट तक बात करते हैं। हार्दिक, उमेश और दीपक हुड्डा हाल ही में मेरे घर आए थे। वे मुझ पर भरोसा करते हैं। खिलाड़ी अपने भविष्य के बारे में बात करने के लिए मेरे घर आते हैं।

रोहित-कोहली पर भी बोले चेतन

रोहित शर्मा और विराट कोहली के बीच कई बार मनमुटाव की खबरें आई हैं। हालांकि, चेतन का कहना है कि दोनों धाकड़ खिलाड़ियों में कोई टकराव नहीं है। उन्होंने कहा कि विराट कोहली और रोहित शर्मा के बीच कोई तकरार नहीं है। वे एक दूसरे को सपोर्ट करते हैं। बस उनमें थोड़ा ईगो है यह अमिताभ और धर्मेंद्र के बीच जैसा मामला है।

सौरव गांगुली बनाम विराट कोहली

चीफ सेलेक्टर ने पूर्व बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली के बारे में भी टिप्पणी की। बता दें कि गांगुली के रहते कोहली को कप्तानी छोड़नी पड़ी थी और रोहित शर्मा को तीनों फॉर्मेट में कमान मिली। चेतन ने कहा, ‘यह मत कहिए कि सौरव गांगुली ने रोहित शर्मा का पक्ष लिया, यह कहें कि गांगुली ने विराट कोहली को पसंद नहीं किया। आप इसे इस तरह से रख सकते हैं।’

हार्दिक पांड्या पर यह दावा

हार्दिक ने पिछले कुछ समय में टी-20 फॉर्मेट में भारतीय टीम की कमान संभाली है। रोहित और कोहली जैसे दिग्गज खिलाड़ी सबसे छोटे फॉर्मेट से फिलहाल बाहर हैं। चेतन ने कहा है कि हार्दिक फ्यूचर कैप्टन होंगे। उन्होंने कहा कि हार्दिक लंबे समय तक कप्तान की जिम्मेदारी संभालेंगे और नियमित कप्तान रोहित टी-20 टीम का हिस्सा नहीं रहेंगे।

Back to top button