Sports News: FIH जूनियर विश्व कप से पहले लाकड़ा बोले – खामियों की पहचान कर उस पर काम किया

Latest Sports News: भारतीय रक्षापंक्ति के खिलाड़ी अमनदीप लाकड़ा ने शुक्रवार को कहा कि टीम ने कुआलालंपुर में आगामी एफआईएच (अंतरराष्ट्रीय हॉकी महासंघ) जूनियर हॉकी विश्व कप से पहले सभी खामियों की पहचान कर उसमें सुधार किया है।

Latest Sports News: बेंगलुरु. भारतीय रक्षापंक्ति के खिलाड़ी अमनदीप लाकड़ा ने शुक्रवार को कहा कि टीम ने कुआलालंपुर में आगामी एफआईएच (अंतरराष्ट्रीय हॉकी महासंघ) जूनियर हॉकी विश्व कप से पहले सभी खामियों की पहचान कर उसमें सुधार किया है। इस टूर्नामेंट का आयोजन पांच से 16 दिसंबर तक होगा, जिसमें भारत शुरुआती दिन पूल सी मैच में दक्षिण कोरिया के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेगा। लाकड़ा ने हॉकी इंडिया से जारी विज्ञप्ति में कहा, ‘‘टीम का तैयारी शिविर शानदार रहा। हमने अपनी सभी खामियों की पहचान की और अपने खेल के सभी पहलुओं में सुधार करने के लिए कड़ा अभ्यास किया है।’’

इस युवा खिलाड़ी ने कहा, ‘‘हमारे में से हर खिलाड़ी ने बहुत कड़ी मेहनत की है और शिविर में सबने अच्छे से एक-दूसरे का सहयोग किया। मैं इस टूर्नामेंट में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करूंगा और उम्मीद है कि जूनियर विश्व कप जीतने में महत्वपूर्ण योगदान दूंगा।’’ लाकड़ा ने कहा कि सीनियर पुरुष टीम की तोक्यो ओलंपिक में कांस्य पदक जीत ने उन्हें खेल में खुद को साबित करने और गौरव हासिल करने के लिए प्रेरित किया। भारतीय टीम ने तोक्यो में कांस्य पदक जीतकर इस खेल में पदक के 41 साल के सूखे को खत्म किया था।

लाकड़ा ने कहा, ‘‘मैंने उसी उपलब्धि (ओलंपिक पदक) को हासिल करने का सपना देखना शुरू कर दिया है। मैंने जब इसकी चर्चा अपने पिता से की तो उन्होंने कहा कि इसे हासिल करने का एकमात्र रास्ता कड़ी मेहनत करना है।’’ लाकड़ा हॉकी इंडिया के अध्यक्ष दिलीप टिर्की से प्रभावित होकर इस खेल से जुड़े।

Also Read: Jabalpur Breaking News : कलेक्ट्रेट से गायब हुई Repubic Day Scam फाइल, 3 कर्मचारी निलंबित

टिर्की भारत के लिए सबसे ज्यादा अंतरराष्ट्रीय हॉकी मैच खेलने वाले खिलाड़ी हैं। उन्होंने कहा, ‘‘एक उभरते हुए खिलाड़ी के तौर पर मुझे महान दिलीप टिर्की से मिलने का मौका मिला, जिन्होंने मुझे बताया कि वह दिन में चार घंटे अभ्यास करते थे।’’ लाकड़ा को 2021 में भारतीय जूनियर टीम के शिविर के लिए बुलावा आया था और उन्होंने 2022 सुल्तान जोहोर कप में पदार्पण किया था। भारत ने तब स्वर्ण पदक जीता था।

MP Election 2023: भोपाल-नर्मदापुरम् के नतीजों से टूटेंगे रिकॉर्ड या दिल!

Show More

Related Articles

Back to top button