Ultimate Kho-Kho Season 2: तेलुगु योद्धाज़ का लक्ष्य बेहतरीन प्रदर्शन पर

Ultimate Kho-Kho Season 2: अल्टीमेट खो-खो लीग की तेलुगू योद्धाज़ जो पिछले सीज़न में उपविजेता रही थी ने आगामी सीज़न के ड्राफ्ट में कुछ प्रमुख खिलाड़ियों को चुनकर एक मजबूत टीम तैयार करने के बाद नए सीज़न में एक बेहतर प्रदर्शन करने का लक्ष्य रखा है।

Ultimate Kho-Kho Season 2: नई दिल्ली. जीएमआर समूह की अल्टीमेट खो-खो लीग में खेलने वाली फ्रेंचाइजी, तेलुगू योद्धाज़ जो पिछले सीज़न में उपविजेता रही थी ने हाल ही में भुवनेश्वर में आयोजित आगामी सीज़न के ड्राफ्ट में कुछ प्रमुख खिलाड़ियों को चुनकर एक मजबूत टीम तैयार करने के बाद नए सीज़न में एक बेहतर प्रदर्शन करने का लक्ष्य रखा है।

योद्धाज़ ने आगामी सीज़न के लिए अपनी टीम में 25 खिलाड़ियों को चुना है, जिनमें तीन खिलाड़ी पिछले संस्करण के हैं। इस सीज़न की टीम में कुछ अनुभवी चेहरों के साथ-साथ कुछ युवा प्रतिभाओं का संयोजन है। पहले सीज़न में शानदार प्रदर्शन करने वाले, ऑलराउंडर अरुण गुन्की और प्रतीक वाइकर और डिफेंडर अवधुत पाटिल को टीम के लिए एक मजबूत कोर बनाने के लिए ड्राफ्ट से पहले चुन लिया गया था।

अल्टीमेट खो खो लीग के दूसरे सीज़न के लिए खिलाड़ियों का ड्राफ्ट 21 नवंबर को ओडिशा की राजधानी में आयोजित किया गया था। चयन का क्रम लीग के उद्घाटन सत्र में टीमों की अंतिम स्थिति पर आधारित था। ड्राफ्ट के लिए जो 275 खिलाड़ी मैदान में थे, उनमें से 127 को विभिन्न फ्रेंचाइजी द्वारा चुना गया है।

अल्टीमेट खो-खो लीग के दूसरे सीज़न को लेकर जीएमआर लीग गेम्स प्राइवेट लिमिटेड के सीईओ पीकेएसवी सागर ने कहा, “मैं इस सीज़न के लिए बहुत उत्साहित हूं क्योंकि जीएमआर स्पोर्ट्स में कार्यभार संभालने के बाद यह मेरा पहला सीज़न होगा। ड्राफ्ट राउंड वास्तव में दिलचस्प और रोमांचक था। यह लीग अभी भी अपने शुरूआती चरण में है क्योंकि यह लीग पिछले साल ही शुरू हुई थी।

लेकिन समय के साथ, मुझे यकीन है कि हम अपनी अकादमियों के साथ इस खेल को विकसित करने में उसी तरह मदद करेंगे जैसे हमने कबड्डी के लिए प्रयास किए थे। तेलुगु योद्धाज़ ने लीग के उद्घाटन सीज़न में अपने प्रभावशाली प्रदर्शन के बाद ए श्रेणी के खिलाड़ियों में से ऑलराउंडर, अधित्या गणपुले और अटैकर, राहुल मंसाराम मंडल को चुना। श्रेणी ए के प्रत्येक खिलाड़ी को 6 लाख रुपये मिलेंगे।

Also Read: Jabalpur Breaking News : कलेक्ट्रेट से गायब हुई Repubic Day Scam फाइल, 3 कर्मचारी निलंबित

योद्धाज़ ने श्रेणी बी से निखिल सिद्धारन वाघे, मिलिंद चावरेकर, आकाश तोगरे, किरण वासवे, ध्रुव और प्रसाद रेडये को चुना है। इस कैटेगरी के प्रत्येक खिलाड़ी को पांच-पांच लाख रूपए मिलेंगे। तेलुगु योद्धाज़ ने श्रेणी सी से दस खिलाड़ियों को चुना, जिनमें प्रत्येक खिलाड़ी को 3-3 लाख रुपये दिया जाएगा।

इस श्रेणी से रुद्र थोपटे, प्रेम बालू रणदिवे, वैभव निप्पाने, सौरभ अदावकर, विजय भाई वेगड़, अनुकूल सरकार, एम फणी कुमार, महामद उजेर हारुन मोमिन, मैटलुम और लिपुन मुखी को चुना गया। श्रेणी डी से चार खिलाड़ियों को चुना गया, जिन्हें प्रत्येक को 1.5 लाख मिलेंगे। सीज़न के लिए 25 सदस्यीय मजबूत योद्धाज़ टीम को पूरा करने वाले ड्राफ्ट के अंतिम दौर में अर्जुन बिशुकर्मा, प्रसाद पाटिल, बोज्जम रंजीत और रजत मलिक को चुना गया था।

अल्टीमेट खो-खो लीग के उद्घाटन सीज़न में, तेलुगु योद्धाज़ ने अपने आक्रामक गेमप्ले के साथ पूरे लीग में शानदार प्रदर्शन किया था। वे अपने दस मैचों में से छह जीतकर लीग स्टैंडिंग में तीसरे स्थान पर काबिज रहे थे। सभी टीमों के बीच उनके अंकों का अंतर सबसे अधिक था। उन्होंने एलिमिनेटर और क्वालीफायर 2 राउंड जीतकर फाइनल में अपनी जगह बनाई थी , लेकिन ओडिशा जगरनॉट्स के खिलाफ सिर्फ एक अंक से हारकर वो प्रतियोगिता जीतने से रह गए।

अल्टीमेट खो-खो सीज़न 2 के लिए तेलुगु योद्धाज़ टीम इस प्रकार है

  • ऑल राउंडर: अरुण गुंकी, प्रतीक वायकर, मिलिंद चावरेकर, अनुकूल सरकार, वासवे किरण, मैटलूम, अर्जुन बिशुकामा, अधित्या गणपुले, महामदुजेर हारुन मोमिन।
  • अटैकर: लिपुन्मुखी, सौरभ अदावकर, वैभव निप्पाने, एम फणी कुमार, राहुल मंसाराम मंडल, निखिल सिद्धराम वाघे, रुद्रथोपटे, आकाश तोगरे, प्रेमबालू रणदिवे।
  • डिफेंडर: अवधूत पाटिल, प्रसाद पाटिल, विजयभाई वेगाड, रजत मलिक, बोज्जम रंजीत, ध्रुव, प्रसाद राडये।

MP Election 2023: भोपाल-नर्मदापुरम् के नतीजों से टूटेंगे रिकॉर्ड या दिल!

Related Articles

Back to top button