धार्मिक टिप्पणी को लेकर इंस्टाग्राम पर हुआ विवाद, गाजियाबाद में चैलेंज देकर 2 युवकों को मारा चाकू

गाजियाबाद
इंटरनेट मीडिया जहां संवाद का एक सशक्त माध्यम बनकर उभरा है, वहीं कुछ लोग इसके जरिये माहौल खराब करने का भी प्रयास कर रहे हैं। पिछले कुछ समय से दिल्ली-एनसीआर समेत देशभर में ऐसे मामले सामने आए हैं, जिसके चलते हिंसा-उपद्रव के हालात पैदा हो गए। ताजा मामला दिल्ली से सटे उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद का है। यहां पर कुछ युवकों द्वारा इंटरनेट मीडिया पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने के बाद बवाल हो गया। इसके बाद दो युवकों पर चाकू से हमला किया गया, जो बुरी तरह घायल हैं।

इंस्टाग्राम पर हुए विवाद के बाद युवकों को मारा चाकू
मिली जानाकरी के मुताबिक, इंस्टाग्राम पर हुए विवाद के बाद दो युवकों को चाकू मारकर लहूलुहान कर दिया गया। घटना शनिवार दोपहर बाद एक बजे जस्सीपुरा की है। हमले के बाद गंभीर हालत में दोनों युवकों को गाजियाबाद के एमएमजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां पर दोनों का उपचार जारी है।  इस बाबत मामला दर्ज कर पूरे मामले की जांच की जा रही है और आरोपितों को गिरफ्तार करने की भी तैयारी शुरू कर दी गई है।

गाजियाबाद पुलिस के मुताबिक, जस्सीपुरा निवासी घायलों का इंस्टाग्राम पर घूकना में रहने वाले युवकों से धार्मिक टिप्पणी को लेकर विवाद हो गया था। दोनों ने एक-दूसरे को देख लेने की धमकी दी, जिसके बाद घूकना के रहने वाले आरोपितों ने जस्सीपुरा आकर सरेआम दोनों युवकों से मारपीट कर चाकुओं से गोद दिया। बताया जा रहा है कि धार्मिक टिप्पणी के बाद युवक काफी नाराज थे और मौका पर पाकर दोनों युवकों पर हमला बोल दिया।  बता दें कि धार्मिक टिप्पणी को लेकर तकरीबन एक महीने से भारतीय जनता पार्टी की निलंबित नेता नुपुर शर्मा भी विवादों में हैं। उन पर आरोप है कि एक टेलीविजन न्यूज चैनल पर डिबेट के दौरान पैगंपर मोहम्मद साहब पर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी।  इसके लोकर 10 जून को दिल्ली-एनसीआर समेत देशभर में जुमे की नमाज के बाद बवाल हुआ था और इस दौरान झारखंड, पश्चिमी बंगाल और उत्तर प्रदेश में हिंसक प्रदर्शन में कुछ लोगों की जान चली चली गई थी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button