दिल्ली में हेड कांस्टेबल को थाने के अंदर लोगों ने पीटा, सहकर्मी बने रहे मूकदर्शक; नहीं दर्ज हुई FIR

नई दिल्ली
लोगों की सुरक्षा का जिम्मा संभाल रही पुलिस के एक हेड कांस्टेबल की थाने में पिटाई का मामला सामने आया है। प्रकरण आनंद विहार थाने का बताया जा रहा है। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वीडियो में चौकाने वाली बात यह है कि पिट रहे हेड कांस्टेबल को बचाने के लिए थाने से कोई भी सहकर्मी आगे नहीं आया। वीडियो देखने वाले लोग इस घटना के बाद से पुलिस के रवैये पर सवालिया निशान लगा रहे हैं। हालांकि जागरण इस वीडियो की पुष्टि नहीं करता है। सूत्रों के मुताबिक कड़कड़डूमा गांव में रहने वाले दो पड़ोसियों के बीच 30 जुलाई की रात झगड़ा हुआ था। दोनों पक्षों ने एक-दूसरे पर गाली गलौज और मारपीट का आरोप लगाया था। इसी मामले को लेकर दोनों पक्ष थाने पहुंचे थे।

बहस के बाद लोगों ने जड़े थप्पड़
पुलिस सूत्रों के मुताबिक उसी वक्त मोटरसाइकिल से पेट्रोलिंग कर एक हेड कांस्टेबल थाने पहुंचा था। आरोप है कि झगड़े के मामले में खड़े लोगों में से एक व्यक्ति की हेड कांस्टेबल से बहस हो गई। हेड कांस्टेबल ने उस व्यक्ति के गाल पर थप्पड़ जड़ दिया। ऐसा होते ही बात बिगड़ गई। लोगों ने गुस्से में थाने के अंदर ही हेड कांस्टेबल को पीटना शुरू कर दिया।

नहीं दर्ज की गई एफआईआर
इस घटना से जुड़े वीडियो में साफ दिखाई दे रहा है कि कांस्टेबल को लोग थप्पड़ मार रहे हैं। उसमें यह भी दिखाई दे रहा है कि थाने में इतने हंगामे के बावजूद हेड कांस्टेबल को उनका कोई भी सहकर्मी बचाने नहीं आया। इस मामले में पिटाई करने वाले आरोपितों पर कोई कार्रवाई नहीं की गई है। न ही इसमें एफआईआर दर्ज की गई है। इस मामले में हेड कांस्टेबल से बात करने का प्रयास किया गया, उन्होंने कहा कि वह इस बारे में कुछ नहीं बोल सकते। डीसीपी आर सत्यसुंदरम ने बताया कि आनंद विहार थाने में हेड कांस्टेबल से मारपीट का मामला सामने आया है। इसकी जांच कर उचित कार्रवाई की जाएगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button