AIIMS Bhopal News : डायटेटिक्स दिवस पर प्रदर्शनी का किया गया आयोजन

AIIMS Bhopal News : डायटेटिक्स विभाग, एम्स भोपाल ने 10 जनवरी 2023 को “सतत विकास के लिए माइटी मिलेट्स और 3 ए (उपलब्धता, पहुंच और सामर्थ्य)” थीम पर डायटेटिक्स दिवस मनाया ।

AIIMS Bhopal News : उज्ज्वल प्रदेश, भोपाल. डायटेटिक्स विभाग, एम्स भोपाल ने 10 जनवरी 2023 को “सतत विकास के लिए माइटी मिलेट्स और 3 ए (उपलब्धता, पहुंच और सामर्थ्य)” थीम पर डायटेटिक्स दिवस मनाया । कार्यक्रम के मुख्य अतिथि प्रो (डॉ.) अजय सिंह, कार्यपालक निदेशक और सीईओ, एम्स भोपाल ने आगंतुकों को संबोधित करते हुए मोटे अनाज के महत्व पर बल दिया ।

AIIMS1

उन्होंने कहा कि लोग इस पारंपरिक मूल्यवान फसल और इनके लाभों को भूल गए हैं और अच्छा स्वास्थ्य प्राप्त करने के लिए हमें अपने मूल परंपराओं की ओर लौटने की आवश्यकता है । उन्होंने मोटे अनाज और इसके उत्पादों के बारे में समुदाय के बीच जागरूकता बढ़ाने के लिए तथा और अधिक पहल करने की आवश्यकता पर बल दिया ।

कार्यपालक निदेशक ने “मिलेट्स- द सुपर फूड” पर एक सूचनात्मक ब्रोशर भी जारी किया । इस कार्यक्रम के बाद उन्होंने इस अवसर पर ” मिलेट्स- द सुपर फूड” थीम पर आयोजित एक प्रदर्शनी का दौरा किया । उन्होंने डायटेटिक्स विभाग के कर्मठ प्रयासों की सराहना की ।

कार्यक्रम का आयोजन डॉ. अमित अग्रवाल, संकाय प्रभारी एवं डॉ. मनीषा श्रीवास्तव, चिकित्सा अधीक्षक, डॉ. मयंक दीक्षित, डीएमएस के मार्गदर्शन में किया गया था, जो सम्मानित अतिथि के रूप में कार्यक्रम में शामिल हुए । कार्यक्रम की आयोजक भावना अहरवार, वरिष्ठ आहार विशेषज्ञ ने बताया कि इस अवसर पर पोस्टर प्रतियोगिता – “मोटे अनाज के स्वास्थ्य लाभ” और नुक्कड़ नाटक “ताकतवर मिलेट्स और उनके लाभ” विषय पर आयोजित किए गए हैं । दर्शकों को जलपान के रूप में स्वस्थ और आकर्षक बाजरा स्नैक बॉक्स वितरित किए गए । कार्यक्रम अमृता सक्सेना, आहार विशेषज्ञ द्वारा संचालित किया गया और श्वेता गुप्ता, आहार विशेषज्ञ द्वारा धन्यवाद प्रस्ताव के साथ संपन्न हुआ ।

Show More

Related Articles

Back to top button
Join Our Whatsapp Group