Latest Bhopal Crime News : प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे अभ्यर्थी ने लगाई फांसी

Bhopal Crime News : ऐशबाग थाना क्षेत्र स्थित न्यू सुभाष नगर में प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे एक छात्र ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। करीब 8-9 माह पूर्व उसने रेलवे की एनटीपीसी भर्ती परीक्षा की परीक्षा दी थी।

Bhopal Crime News : उज्जवल प्रदेश, भोपाल. ऐशबाग थाना क्षेत्र स्थित न्यू सुभाष नगर में प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे एक छात्र ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। करीब 8-9 माह पूर्व उसने रेलवे की एनटीपीसी भर्ती परीक्षा की परीक्षा दी थी, जिसमें वह एक नंबर से रह गया था जबकि उसके साथ रहने वाले दो साथियों का सिलेक्शन हो गया था।

परीक्षा में एक नंबर से नाकाम होने के कारण वह डिप्रेशन में आ गया था। हालांकि पुलिस को घटनास्थल से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है लेकिन अनुमान लगाया जा रहा है कि परीक्षा में नाकाम होने की वजह से ही उसने फांसी लगाकर आत्महत्या की है। पुलिस ने मर्ग कायम कर त तीश शुरू कर दी है।

एएसआई बाबूजी माथुर ने बताया कि मूलरूप से ग्राम बनखेड़ी जिला नरसिंहपुर निवासी शिवेन्द्र पटेल उर्फ सोनू पुत्र आधार सिंह पटेल (26) यहां न्यू सुभाष नगर इलाके में किराए के मकान में रह रहा था। उसके साथ तीन अन्य लड़के भी थे। सभी लड़के प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे थे। करीब 9 माह पूर्व शिवेन्द्र समेत चारों लड़कों ने रेलवे में भर्ती के लिए आरआरबी एनटीपीसी की परीक्षा दी थी। इसमें शिवेन्द्र पटेल महज एक नंबर से रह गया था जबकि उसके दो साथियों का रेलवे में ार्ती के लिए सिलेक्शन हो गया था।

परीक्षा में एक नंबर से चूक जाने के कारण शिवेन्द्र तनावग्रस्त रहने लगा था। वह अक्सर अपने दोस्तों से कहता था कि अब न जाने कब परीक्षा होगी और फिर सिलेक्शन हो या न हो। वह अक्सर दोस्तों से कहता था कि यार, मैं रह गया। शिवेन्द्र के दोस्त शिवम ने बताया कि शिवेन्द्र शनिवार सुबह से गायब था। उसने मोबाइल पर कॉल किया तो उसने कहा कि मैं एमपी नगर में हूं।

गलती से कमरे की चाबी ले आया हूं। तू किसी दोस्त के यहां खाना खा लेना। लेकिन जब वह रात को भी नहीं लौटा तो शिवम को चिंता हुई। मोबाइल पर कॉल करने पर शिवेन्द्र से संपर्क नहीं हो पा रहा था। एएसआई माथुर ने बताया कि रविवार सुबह शिवम कटर लेकर घर पहुंचा था।

उसका कहना था कि उसने पढा था जबकि किताबें कमरे में रखी थी। उसने सोचा कि ताला कटर से काटकर भीतर चला जाएगा। शनिवार सुबह करीब 11 बजे शिवम ताला काटकर जैसे ही भीतर गया तो उसके होश उड़ गए। शिवेन्द्र पटेल फांसी के फंदे पर झूलता नजर आया। माना जा रहा है कि शिवेन्द्र ने शनिवार शाम को फांसी लगा ली होगी। परिजनों को सूचना दे दी गई थी। परिजनों की मौजूदगी में पोस्टमार्टम किया जाएगा।

Show More

Related Articles

Back to top button
Join Our Whatsapp Group