MP Election 2023 : भाजपा ने मोनिका बट्टी को अमरवाड़ा से दिया टिकट

MP Election 2023 BJP Candidate List: भाजपा ने आज विधानसभा की तीसरी लिस्ट जारी कर दी है जिसमें मोनिका बट्टी को अमरवाड़ा सीट से अपना उम्‍मीदवार बनाया है।

MP Election 2023 BJP Candidate List: उज्जवल प्रदेश, भोपाल. बीजेपी ने मध्‍य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए एक और सीट पर अपना प्रत्‍याशी घोषित कर दिया है। पार्टी ने मोनिका बट्टी को अमरवाड़ा सीट से अपना उम्‍मीदवार बनाया है।

दो सूची पहले ही घोषित कर चुकी है भाजपा

उल्‍लेखनीय है कि भारतीय जनता पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति ने कल ही 39 उम्‍मीदवारों की दूसरी सूची जारी की थी। इससे पहले भी पार्टी 39 सीटों के लिए उम्‍मीदवारों की घोषणा कर चुकी है।

एक और नाम पर लगाई मुहर

आज भारतीय जनता पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति ने एक और नाम पर अपनी मुहर लगा दी। उल्‍लेखनीय है कि मोनिका शाह बट्टी अखिल भारतीय गोंडवाना पार्टी की राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष रही हैं।

ALSO READ

पिता भी रहे हैं विधायक

भोपाल में सीएम श‍िवराज सिंह चौहान की मौजूदगी में वे भाजपा में हाल ही में शा‍म‍िल हुई हैं। उनके पिता मनमोहन शाह बट्टी की बेटी हैं। मनमोहन शाह गोंडवाना पार्टी से विधायक रही हैं। मोनिका इंजीनियरिंग की छात्रा रही हैं। उन्‍हें पहले ही गोंडवाना पार्टी ने अपना उम्‍मीदवार बना दिया था, लेकिन उन्‍होंने पार्टी से इस्‍तीफा देकर भाजपा की सदस्‍यता ले ली।

मोनिका बट्टी कौन है

भाजपा में आने से पूर्व मोनिका बट्टी अखिल भारतीय गोंडवाना पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष थी। वे पूर्व विधायक मनमोहन बट्टी बेटी हैं। मनमोहन बट्टी के निधन के बाद से ही वे अखिल भारतीय गोंडवाना पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष की कमान संभाल रही थी। इसी बीच बीते दिनों ही उन्होंने पार्टी से इस्तीफा देकर भाजपा की सदस्यता ली थी। उन्हें मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पार्टी की सदस्यता दिलाई थी।

क्यों मोनिका बट्टी ही

मोनिका बट्टी को छिंदवाड़ा जिले की अमरवाड़ा सीट से भाजपा ने प्रत्याशी बनाया गया है। यह क्षेत्र आदिवासी बहुल है और मोनिका बट्टी भी आदिवासी समुदाय से आती हैं, लिहाजा उनका इस क्षेत्र में खासा प्रभाव है। इसके साथ ही छिंदवाड़ा पीसीसी चीफ कमलनाथ का गढ़ भी है, ऐसे में आदिवासी वोटर्स को साधने और कमलनाथ को उनके ही गढ़ में चुनौती देने के लिए भाजपा ने मोनिका बट्टी के नाम पर मुहर लगाई है।

Home Loan लेने वालों को सरकार देगी बड़ा तोहफा, सब्सिडी योजना जल्द करेगी लॉन्च

Show More

Related Articles

Back to top button
Join Our Whatsapp Group