MP News: बाबा महाकाल के दर्शन के लिए पहुंचे नेपाल के पीएम पुष्प कमल, सीएम शिवराज ने की अगवानी

Latest MP News: उज्जवल प्रदेश, इंदौर. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इंदौर में नेपाल के प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल प्रचंड की अगवानी की। नेपाल के प्रधानमंत्री प्रचंड इसके बाद इंदौर से महाकालेश्वर उज्जैन के लिए रवाना हुए

Latest MP News: उज्जवल प्रदेश, इंदौर. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इंदौर में नेपाल के प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल प्रचंड की अगवानी की। नेपाल के प्रधानमंत्री प्रचंड इसके बाद इंदौर से महाकालेश्वर उज्जैन के लिए रवाना हुए जहां बाबा महाकाल के दर्शन के बाद वे फिर इंदौर लौटेंगे और प्रदेश के राज्यपाल मंगुभाई पटेल के साथ बैठक करेंगे।

प्रचंड ने CM शिवराज से कहा कि आपसे मिलकर लग ही नहीं रहा है हम पहली बार मिल रहे हैं। स्वागत से बहुत अभिभूत हूं। उन्होंने इंदौर के स्पेशल पोहे खाए। प्रचंड अपनी बेटी गंगा दहल के साथ आए हैं।

CM शिवराज ने कहा कि भारत और नेपाल अत्यंत प्राचीन राष्ट्र हैं। भारत और नेपाल भले ही दो शरीर हों, लेकिन सांस्कृतिक रूप से वे एक हैं। दोनों का सांस्कृतिक वैभव और संस्कार एक जैसे हैं। आपके आगमन से भारत और नेपाल के संबंध आने वाले दिनों में और भी प्रगाढ़ होंगे। इसके बाद इंदौर से नेपाल के PM और अन्य अतिथि उज्जैन रवाना हो गए। महाकाल दर्शन के साथ ही महाकाल लोक का भ्रमण करेंगे।

नेपाल के पीएम शुक्रवार को इंदौर में सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट प्लांट का भ्रमण करेंगे और फिर रात में इंदौर में मुख्यमंत्री चौहान द्वारा आयोजित रात्रि भोज के कार्यक्रम में शामिल होंगे। प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल कल टीसीएस और इन्फोसिस इकोनॉमिक जोन का भ्रमण करेंगे।

ALSO READ: रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के लिए आएंगे पीएम नरेंद्र मोदी

उनके साथ गंगा दहल, नेपाल के विदेश मंत्री नारायण प्रकाश सोद, वित्त मंत्री डॉ. प्रकाश शरन महत, ऊर्जा एवं जल-संसाधन मंत्री शक्ति बहादुर बासनेत, भौतिक एवं परिवहन मंत्री प्रकाश ज्वारला, वाणिज्य एवं आपूर्ति मंत्री रमेश रिजल, प्रधानमंत्री के सलाहकार हरिबोल प्रसाद, मुख्य सचिव शंकरदास बैरागी और नेपाल के विदेश सचिव भरतराज पौड्याल भी इंदौर पहुंचे हैं।

ALSO READ: बदमाशों के हौसले बुलंद युवक को चाकू दिखाकर कार और साढ़े तीन लाख रुपये लूटे

इंदौर प्रवास के दौरान भारतीय परम्पराओं के आधार पर नेपाल के प्रधानमंत्री दहल का जोरदार स्वागत किया गया। ढोल ढमाकों और नृत्य प्रदर्शन के बीच नेपाली समाज के लोगों ने भी प्रधानमंत्री दहल का वेलकम किया। दहल भी नेपाली समाज के लोगों से खुलकर मिले।

MP News : प्रदेश में 15 से 20 जून के मध्य हो सकती है मानसून की एंट्री

Show More

Related Articles

Back to top button
Join Our Whatsapp Group