इंदौर में कारोबारियों के ठिकानों पर GST की छापेमारी, अहम दस्तावेज जब्त

विदेश से आयात की जा रही बदाम और खजूर में टैक्स चोरी का मामला लगातार सामने आ रहा था जिसके बाद GST टीम ने Indore के सियागंज में करीब 7 कारोबारियों के ठिकानों पर Raid मारा।

Indore GST Raid : उज्जवल प्रदेश, इंदौर. इंदौर के कुछ कारोबारियों के ठिकानों पर बीते दिन जीएसटी विभाग की टीम द्वारा छापेमारी की गई। दरअसल, विदेश से आयात की जा रही बदाम और खजूर में टैक्स चोरी का मामला लगातार सामने आ रहा था जिसके बाद जीएसटी टीम ने इंदौर के सियागंज में करीब 7 कारोबारियों के ठिकानों पर छापा मारा।

बीते दिन दोपहर में ये छापामारी की गई जो देर रात तक चली। ऐसे में सूखे मेवे के साथ सुपारी और शक्कर के कारोबारियों की दुकान पर जीएसटी टीम के अधिकारीयों ने जांच की। ये कार्यवाई आज भी जारी रहेगी।

जानकारी के मुताबिक, राज्य जीएसटी के करीब 50 अधिकारियों की अलग-अलग टीमों ने आकर इंदौर में छापा मारा। ऐसे में इन टीम ने जिन दुकानों और फर्मों पर छापेमारी की है उनमें महाकाल ट्रेडिंग, डमरूवाला ट्रेडर्स के साथ अन्य भी शामिल है। ये लोग विदेश से बादाम के कंटेनर आयात करने के बाद उसे इंदौर और मप्र के थोक कारोबारियों को आपूर्ति करते हैं। इसके अलावा भारतीय ट्रेडर्स आयातित खजूर की प्रोसेसिंग और पैकिंग करने के बाद अपने खुद के नाम से सामान की बिक्री करती है।

वहीं भारत ट्रेडर्स और एडी इंटरप्राइजेस सुपारी का कारोबार करते थे। ऐसे में इन सभी पर टैक्स चोरी करने का शक किया गया जिसके बाद टीम ने सक्रीय होकर जांच शुरू की। बताया जा रहा है कि हाजी अजीज एंड संस नामक फर्म शकर-नारियल के थोक कारोबार करते हैं। इन सभी के ठिकानों पर जाकर GST विभाग की टीम ने दस्तावेज और कच्ची पर्चियां जब्त कर स्टाक मिलान करना शुरू कर दिया है। सिर्फ इंदौर ही नहीं विभाग की टीम आज सीहोर और भोपाल में भी Raid करने के लिए पहुंच गई है।

Show More

Related Articles

Back to top button
Join Our Whatsapp Group