Latest MP News : ऊषा ठाकुर बोलीं – मांडू उत्सव ने बनाई अपनी व्यापक पहचान

MP News : मांडू महोत्सव के चौथे संस्करण का शुभारंभ प्रदेश की पर्यटन मंत्री उषा बाबू सिंह ठाकुर, सांसद छतर सिंह दरबार ने किया। यह उत्सव 11 जनवरी तक जारी रहेगा।

MP News : उज्जवल प्रदेश, धार. मांडू महोत्सव के चौथे संस्करण का शुभारंभ प्रदेश की पर्यटन मंत्री उषा बाबू सिंह ठाकुर, सांसद छतर सिंह दरबार ने किया। यह उत्सव 11 जनवरी तक जारी रहेगा। मांडू उत्सव का शुभारंभ करते हुए पर्यटन मंत्री उषा ठाकुर ने कहा को मांडू उत्सव ने अपनी व्यापक पहचान बनाई है।

आयोजन पर्यटकों के लिए आकर्षण का केंद्र है। मांडू उत्सव के माध्यम से हम मांडू और उसके आस-पास के क्षेत्रों की सुंदरता और समृद्ध इतिहास को प्रदर्शित कर रहे हैं। मांडू मालवा क्षेत्र के एक प्रमुख पर्यटन स्थल के रूप में उभरेगा। इसमें मांडू उत्सव महत्वपूर्ण साबित होगा।

मध्य प्रदेश सरकार द्वारा आयोजित और ई-फैक्टर एंटरटेनमेंट द्वारा क्यूरेट किए जा रहे पांच दिवसीय मांडू उत्सव में यहां की ऐतिहासिक विरासत को प्रदर्शित किया जा रहा है। माण्डू उत्सव में पहुँचने वाले पर्यटक कई तरह की गतिविधियों का लुत्फ उठा सकेंगे। इसमें हाट एयर बलून की सवारी से लेकर हेरिटेज वॉक, पवित्र रेवा कुंड में शाम को मां नर्मदा आरती से लेकर सूर्योदय योग तक के आयोजन होंगे।

साइकिल यात्रा से लेकर कहानी सुनाने यानी स्टोरी टेलिंग के सत्र होंगे। चौथे संस्करण के मांडू महोत्सव में कार्यक्रमों की एक जीवंत श्रृंखला है। स्थानीयता स्वाद से जोड़ने के लिए मांडू में फूड जोन बनाया गया है। जिसमें आगंतुकों को स्थानीय व्यंजन का आनंद लेने का अवसर होगा।

एक जिला एक उत्पाद के तहत हस्त शिल्प की कला से भी रूबरू होंगे। इसकी खरीदी भी कर सकेगे। शुभारंभ के अवसर पर पर्यटन, संस्कृति विभाग के पीएस शिव शेखर शुक्ला, कलेक्टर प्रियंक मिश्रा, पुलिस अधीक्षक आदित्य प्रताप सिंह, जिला पंचायत सीईओ केएल मीणा भी मौजूद रहे।

Show More

Related Articles

Back to top button
Join Our Whatsapp Group