MP News: शिवराज कैबिनेट कल उज्जैन में होगी, उज्जैन महाकाल कॉरिडोर में आदिवासी पुजारियों को खास आमंत्रण

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) 11 अक्टूबर को उज्जैन आ रहे हैं. वो यहां Ujjain Mahakal corridor का लोकार्पण करेंगे. ये एक धार्मिक दौरा है लेकिन बीजेपी ने इसे राजनैतिक रूप से कैश कराने की तैयारी कर ली है. चुनावी साल में सरकार का फोकस यहां भी आदिवासियों पर है.

मध्य प्रदेश (MP) के उज्जैन महाकाल कॉरिडोर को मिल सकता है शिव सृष्टि का नाम

उज्जैन  
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) जिस वक्त उज्जैन में महाकाल कॉरिडोर (Mahakal corridor) का लोकार्पण करेंगे उस वक्त आदिवासी समाज (tribal priests) के पुजारी भी कार्यक्रम में शामिल होंगे.

PM के दौरे की तैयारियों को लेकर हुई समीक्षा बैठक में MP मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Chief Minister Shivraj Singh Chouhan) ने इस सिलसिले में निर्देश जारी किए हैं. सरकार की तैयारी आदिवासी समाज में धार्मिक अनुष्ठान करवाने वाले तड़वी, पटेल, पुजारा समाज के लोगों को आमंत्रित करने की है. इसके अलावा अन्य प्रमुख पुजारी भी लोकार्पण कार्यक्रम से जुड़ेंगे. मुख्यमंत्री ने इन सभी को आमंत्रित करने के संबंध में निर्देश दिए हैं. महाकाल कॉरिडोर के लोकार्पण से पहले 6 से 11 अक्टूबर तक अलग अलग कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे.

क्या है तैयारी ? – Ujjain Mahakal corridor preparation

महाकाल प्रोजेक्ट के लोकार्पण के मौके पर उज्जैन सहित प्रदेश के सभी जिलों में प्रमुख मंदिरों को सजाया जाएगा. उज्जैन नगर में स्थित 84 महादेव मंदिर को विशेष साज सज्जा होगी. उज्जैन में लोकार्पण कार्यक्रम में विभिन्न समुदायों के प्रमुख प्रतिनिधियों के साथ संतों को आमंत्रित किया जा रहा है. कार्यक्रम से भजन मंडलियों और अखाड़ों को जोड़ने, आमजन को पीले चावल देकर आमंत्रित किया जा रहा है.

उज्जैन में कैबिनेट – cabinet in ujjain

इधर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) के दौरे से पहले उज्जैन में शिवराज cabinet की अहम बैठक भी होने जा रही है. 27 सितंबर को दोपहर 12.30 बजे उज्जैन में शिवराज कैबिनेट की बैठक होगी. बैठक में सरकार के सभी मंत्री मौजूद रहेंगे.

उसमें खास तौर पर पीएम के हाथों महाकाल कॉरिडोर के लोकार्पण कार्यक्रम पर चर्चा की जाएगी. माना जा रहा है कि कैबिनेट बैठक के बाद सरकार के सभी मंत्री Ujjain Mahakal corridor का दौरा भी करेंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 11 अक्टूबर के उज्जैन दौरे को भव्य बनाने के लिए तैयारियों पर मंथन किया जाएगा.

Show More

Related Articles

Back to top button
Join Our Whatsapp Group