मंदिर के पास बैठे VHP पदाधिकारी की पिटाई के बाद तनाव, 32 गिरफ्तार

हनुमानगढ़
राजस्थान के हनुमानगढ़ जिले के नोहर कस्बे में कुछ असामाजिक तत्वों ने विश्व हिंदू परिषद (विहिप) के एक पदाधिकारी से मारपीट की। पुलिस ने कहा कि कस्बे में तनाव को देखते हुए अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया गया है और 32 लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने बताया कि एहतियात के रूप में नोहर के अलावा भादरा व रावतसर कस्बे में इंटरनेट सेवा ठप कर दी गई है। हालांकि, पुलिस महानिदेशक एमएल लाठर ने दावा किया कि कस्बे में हालात सामान्य है। लाठर ने नोहर में कानून-व्यवस्था की स्थिति की यहां उच्च स्तरीय समीक्षा कर असामाजिक तत्वों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए।

लाठर ने बताया कि 'ऑपरेशन शिकंजा' के तहत गड़बड़ी फैलाने का प्रयास करने वाले 32 व्यक्ति भारतीय दंड प्रक्रिया संहिता की धारा 151 में गिरफ्तार किये गये हैं। उन्होंने कहा कि पुलिस क्षेत्र में लाठियां बांटने व भड़काऊ भाषण देने के वायरल वीडियो की जांच कर कार्रवाई करेगी। पुलिस महानिदेशक ने बताया कि एहतियात के तौर पर नोहर में पर्याप्त संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है और नोहर के साथ-साथ पास के भादरा व रावतसर कस्बे में इंटरनेट बंद कर दिया गया है। उन्होंने दावा किया कि नोहर में कानून व्यवस्था की स्थिति बिल्कुल सामान्य है और बाजार खुले हुए हैं।

पुलिस के अनुसार बुधवार की देर रात कुछ असामाजिक तत्व एक मंदिर से सटे खाली भूखंड में बैठे थे, तभी विहिप के सतवीर सहारण और अन्य ने उन्हें वहां से हटने को कहा। तीखी बहस के बाद आरोपियों ने सहारण व अन्य से मारपीट की। पुलिस के अनुसार घायल सतवीर का बीकानेर के पीबीएम अस्पताल में इलाज चल रहा है और उनकी स्थिति अब ठीक है। बीकानेर के संभागीय आयुक्त नीरज के. पवन, पुलिस महानिरीक्षक ओमप्रकाश, जिला पुलिस अधीक्षक अजय सिंह फिलहाल नोहर में ही हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button