चित्तौड़ में बाराती बनकर आए दरिंदे ने ढाई साल की मासूम बच्ची के साथ रेप की कोशिश की

चित्तौड़गढ़
राजस्थान के चित्तौड़गढ़ जिले के बस्सी थाना क्षेत्र के एक गांव में एक दरिंदे ने ढाई साल की मासूम बच्ची के साथ रेप की कोशिश की और नाकाम होने पर उसकी हत्या कर लाश कुएं में फेंक दी। इस घटना ने बस्सी ही नहीं पूरे राजस्थान को शर्मसार कर दिया है और लोगों में दहशत का माहौल है। हत्या के आरोपी को पुलिस ने पकड़ लिया है। आरोपी ने पुलिस के सामने जुर्म कबूल करते हुए बताया कि वो बच्ची को सुनसान जगह पर ले गया था और उसने रेप की कोशिश में नाकाम होने पर उसका गला घोंट कर मार दिया। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शाहना खानम को इस मामले की जांच सौंपी गई है।

दरअसल यह घटना एक शादी समारोह के दौरान हुई। बस्सी थाना क्षेत्र के लक्ष्मीपुरा गांव में शादी में बतौर बाराती शामिल होने आए किशनपुरा (भीलवाड़ा) निवासी रमेश धाकड़ मासूम बच्ची के साथ खेल रहा था। अचानक वो बच्ची को सुनसान इलाके में ले गया और उसके साथ रेप की कोशिश की। इससे पहले भी वो एक बच्चे को इसी कुएं के पास ले गया था, जहां बच्चे के चिल्लाने पर उसे घर ले आया। इसके बाद उसने इस बच्ची को उठाया। अपनी करतूत से वो डरा हुआ भी था। पकड़े जाने के डर से उसने बच्ची को मार डाला और अपने गांव किशनपुरा (भीलवाड़ा) लौट गया। इधर, बच्ची के गायब होने पर परिजन उसे तलाश रहे थे, लेकिन वह नहीं मिली। किसी रिश्तेदार ने रमेश को बच्ची के साथ खेलते हुए देखा था, लेकिन तब तक रमेश अपने घर जा चुका था। रिश्तेदार उसे भीलवाड़ा से लेकर आए और उससे पूछताछ की। उसके संदिग्ध व्यवहार को देखते हुए रिश्तेदारों ने रमेश को पुलिस के हवाले कर दिया।

बच्ची के रिश्तेदारों ने किया प्रदर्शन
थानाधिकारी गणपत सिंह ने बताया कि आरोपी ने जुर्म कबूल किया तो उसकी निशानदेही पर पुलिस और गांववाले शादी समारोह वाले घर से पांच किमी दूर कुएं के पास पहुंचे। कुएं में पानी बहुत अधिक था। इसके बाद कुएं से शव को निकाला गया। बच्ची के चेहरे और कान के आसपास काटने के निशान थे। इसी आधार पर दुष्कर्म की आशंका जताई गई। पुलिस ने पहले हत्या का ही मामला दर्ज किया था, लेकिन परिवारवालों के कहने पर रेप की धाराओं को भी जोड़ा गया। रिश्तेदारों व गांववालों ने आरोपी को फांसी की सजा देने की मांग को लेकर मोर्चरी के बाहर प्रदर्शन भी किया था। पोस्टमार्टम के लिए महिला डॉक्टर को जिला मुख्यालय से बुलवाया गया।

बच्ची से रेप की नहीं हुई पुष्टि
बच्ची का मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करवाया गया, इसमें उसके साथ रेप की पुष्टि नहीं हुई है। आरोपी ने बच्ची को जगह जगह से नोच रखा था। गांववालों के मुताबिक आरोपी ने इससे पहले एक बच्चे के साथ छेड़छाड़ की और उसके गुप्तांग पर काट खाया था। बच्चे के शोर मचाने पर वह उसे वापस लाकर छोड़ गया था।

Related Articles

Back to top button