सोडा पीने गई महिला की चमकी किस्मत, 83 लाख रूपए की लगी लॉटरी

वर्जीनिया में रहने वाली एक महिला के साथ ऐसा हुआ जिसपर उसको भी यकीन नहीं हो रहा है। कहते हैं कि ऊपर वाला जब देता है तो छप्पर फाड़कर देता है और अगर किस्मत में हो समझ लीजिए कि पैसा खुद चलकर घर आ जाता है.

वर्जीनिया में रहने वाली एक महिला के साथ ऐसा हुआ जिसपर उसको भी यकीन नहीं हो रहा है। कहते हैं कि ऊपर वाला जब देता है तो छप्पर फाड़कर देता है और अगर किस्मत में हो समझ लीजिए कि पैसा खुद चलकर घर आ जाता है. दरअसल, जेनेट बैन ने कहीं जाते हुए छोटे से जनरल स्टोर से पीने के लिए सोडा की बोतल खरीदी. अब क्योंकि वह वहां खड़ी थी इसलिए उसने बस यूं ही दुकान पर रखी स्क्रैच-ऑफ लॉटरी का टिकट खरीद लिया.

बाद में जब उसे मालूम हुआ कि उसके टिकट पर $100,000 (83 लाख रुपये) का इनाम निकला है तो उसके होश ही उड़ गए. बैन ने वर्जीनिया लॉटरी के अधिकारियों को बताया कि वह बस सोडा लेने के लिए रुकी थी और उसकी किस्मत चमक उठी. बेन ने याद करते हुए कहा, ‘जीतने पर टिकट का नंबर देखते हुए मैं सदमे और हैरानी में थी. मुझे लगा कि मैं इसे ठीक से नहीं देख पा रही हूं’. उन्होंने कहा- इस जीत के लिए बड़ी योजनाएं हैं. इस साल मेरे लिए शानदार क्रिसमस होने वाला है.’

बता दें कि इत्तेफाक और किस्मत से पैसे जीतने का ये कोई पहला मामला नहीं बल्कि पहले ही ऐसे मामले आते रहे हैं. हाल ही में अमेरिका के Arkansas निवासी गैरी लेसी सिगरेट खरीदने गए थे. तभी उनके मन में Powerball लॉटरी टिकट लेने का विचार आया. टिकट खरीदने के बाद जब उन्होंने इसे स्क्रैच किया तो पता चला कि वो 50,000 डॉलर जीत गए हैं.

Also Read – Traffic Rules Change

इसी तरह ब्रिटेन में एक महिला मिल्क व ब्रेड लेने निकली. दुकान पर भीड़ थी तो टाइम पास के लिए उसने लॉटरी टिकट ले लिया. घर पहुंची तो पता चला मजाक-मजाक में खरीदे टिकट ने उसे लखपति बना दिया. इसी तरह ऑफिस जाते हुए , पिटमैन नाम के एक शख्स की 2 लाख डॉलर (तकरीबन 1 करोड़ 65 लाख रुपये) की लॉटरी लग गई थी.

Traffic Rules Change: अब 3 बार से ज्यादा चालान कटा तो रद्द हो जाएगा ड्राइविंग लाइसेंस

Show More
Back to top button
Join Our Whatsapp Group