235 रुपये के लिए बच्चों की जान से खिलवाड़, Viral Video देख भड़के लोग

Viral Video: सोशल मीडिया पर एक बेहद चौंकाने वाला वीडियो वायरल हुआ है, जिसमें बच्चे खूंखार बाघ पर बैठकर फोटो खिंचवाते हुए नजर आ रहे हैं. ये वीडियो चीन के गुआंग्शी प्रांत का है, जहां एक सर्कस अपने बेतुके ऑफर की वजह से विवादों में आ गया है.

Viral Video: चीन में एक सर्कस ने ऐसा अजीबोगरीब ऑफर निकाला, जिसे लेकर अब सोशल मीडिया पर हंगामा मच गया है. ऑफर के अनुसार, कोई भी शख्स 235 रुपये देकर अपने बच्चों को सर्कस के बाघों की सवारी करा सकता है. जाहिर है, पढ़कर आप चौंक गए होंगे. लेकिन उससे भी ज्यादा हैरान करने वाली बात ये है कि कई माता-पिता ऐसा करने के लिए राजी भी हो गए. इसका एक वीडियो भी सामने आया है, जिसे देखकर यकीनन आपके होश उड़ जाएंगे.

साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट के अनुसार, मामला गुआंग्शी प्रांत के टियानडॉन्ग काउंटी का है. जहां एक सर्कस की ओर से न केवल बाघों के करतब दिखाए जा रहे हैं, बल्कि लोगों को यह भी ऑफर दिया जा रहा है कि अगर वे 20 युआन यानी लगभग 235 रुपये का भुगतान करते हैं, तो वे अपने बच्चों को बाघों के ऊपर बैठाकर फोटो खिंचवा सकेंगे. वायरल हुई वीडियो क्लिप में देखा जा सकता है कि बाघ के पिछले पैर रस्सी से बंधे हुए हैं, जबकि आगे के पांव खुले हुए हैं. ऐसे में किसी भी अनहोनी की आशंका है.

यहां देखें बाघ के ऊपर बैठकर फोटो खिंचवाते बच्चों का Viral Video

वीडियो देख भड़के लोग

एक्स हैंडल @Ellis896402 से शेयर हुई क्लिप में दिखाया गया है कि पिंजरे में बाघ के सामने एक फोटोग्राफर बैठा हुआ है. वहीं, बाघ पर बैठाकर फोटो खिंचवाने के लिए बच्चों की लाइन लगी हुई है. इसके बाद एक-एक कर सभी खूंखार जानवर पर बैठकर फोटो खिंचवाते हैं. इस वीडियो को देखकर जहां लोगों के होश उड़ गए हैं, वहीं पब्लिक उन मां-बाप को भी खूब खरी-खोटी सुना रहे हैं जो सर्कस के बेतुके ऑफर के लिए अपने बच्चों की जान दांव पर लगाने के लिए तैयार हो गए.

Also Read: मात्र ₹8,999 में Redmi का 5G स्मार्टफोन, New Year पर मिल रहा मौका

सर्कस संचालकों पर होगी कार्रवाई – Viral Video

हालांकि, वीडियो वायरल होते ही जिला प्रशासन हरकत में आया और सर्कस को बंद करने का नोटिस जारी कर संचालकों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई शुरू कर दी. सांस्कृतिक, खेल और पर्यटन ब्यूरो ने स्टेट ब्रॉडकास्टर CCTV को बताया कि सर्कस तियानडोंग काउंटी के हेंगली स्क्वायर में ‘अनधिकृत प्रदर्शन’ आयोजित कर रहा था.

CG Corona Update: छत्‍तीसगढ़ में कोरोना की दस्‍तक, CM साय ने बुलाई बड़ी बैठक

Show More

Related Articles

Back to top button
Join Our Whatsapp Group