Viral Video : यहाँ आसान नहीं ड्राइविंग टेस्ट पास करना, क्या आप कर पाएगे, देखें वीडियो…

Viral Video : ड्राइविंग लाइसेंस किसी भी देश में लेना आसान नहीं होता है. हर देश के अपने नियम कानून होते हैं. आपको लाइसेंस से पहले एग्जाम भी पास करना होता है. लिखित परीक्षा के बाद प्रैक्टिल के तौर पर आपसे गाड़ी चलाने को कहा जाता है.

Viral Video : आमतौर पर सब पास करने के बाद आपको लाइसेंस के लिए हरी झंडी मिल जाती है. भारत में तो ये सब आसानी से हो जाता है, लेकिन चीन में इसके लिए आपको जमकर पापड़ बेलने पड़ते हैं.

चीन में ड्राइविंग लाइसेंस के लिए किस तरह आपको गाड़ी चलाने के लिए दिया जाता है, इसका एक वीडियो इन दिनों वायरल हो रहा है. वीडियो देख कर आपको चक्कर आ जाएगा. एक से बढ़ कर एक अड़चने यहां मौजूद हैं. इस वीडियो को शेयर किया है-तनसू येगन ने.

घुमावदार रास्ते

48 सेकेंड के इस वीडियो में एक से बढ़ कर एक घुमावदार रास्ते हैं. आगे-पीछे, दाएं-बाएं… हर जगह अड़चनें हैं. अगर एक बार भी आपने सफेद लाइन को टच कर लिया फिर तो आपको लाइसेंस मिलने से रहा. इस वीडियो को अब तक 40 लाख से ज्यादा लोगों ने देखा है. कई लोग इस वीडियो को देखने के बाद अपने-अपने देशों के वीडियो भी पोस्ट कर रहे हैं. एक यूजर ने लिखा है कि इसलिए वहां के लोग ज्यादा कार नहीं बल्कि बाइक चलाते हैं.

ऐसे मिलता है लाइसेंस

वैसे चीन में ड्राइविंग लाइसेंस लेने के लिए चार स्टेप्स हैं. पहला- ट्रैफिक के नियम को लेकर 100 सवालों के साथ एग्जाम. दूसरा- ट्रैक पर पैर्किंग टेस्ट और ड्राइविंग स्किल्स को लेकर एग्जाम. तीसरा- अच्छे ड्राइविंग हैबिट्स को लेकर 50 सवालों का टेस्ट. और फिर आखिर में रोड टेस्ट.

Related Articles

Back to top button