IRCTC की नई सुविधा: अब WhatsApp से ऑर्डर करें खाना

IRCTC Whatsapp Food Delivery in Train: अब यात्री अपने PNR नंबर का इस्तेमाल कर आसानी से WhatsApp से ही ऑनलाइन खाना ऑर्डर कर सकते हैं।

IRCTC Whatsapp Food: उज्जवल प्रदेश, नई दिल्ली. रेलवे में यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए खुशखबरी है। यात्रियों ने रेलवे के लिए एक सेवा शुरू कर दी है। मिली जानकारी के अनुसार अब यात्री अपने PNR नंबर का इस्तेमाल कर आसानी से WhatsApp से ही ऑनलाइन खाना ऑर्डर कर सकते हैं। रेल मंत्रालय ने अपने बयान में बताया है कि अभी फिलहाल ही रेलवे ने एक ऐसी सुविधा शुरू की है जिससे यात्रियों को काफी लाभ मिलने वाला है।

WhatsApp नंबर हो चुका है जारी

बता दें कि रेलवे ने अपना Business WhatsApp number +91-8750001323 को शुरू कर दिया है जिसपर यात्री खाना ऑर्डर कर सकते हैं। इसकी मदद से यात्री ऐप को डाउनलोड किए IRCTC से खाना ऑर्डर कर सकते हैं।

आपकी पसंद की रेस्टोरेंट से आएगा खाना

इसकी मदद से यात्री अपने पसंद की रेस्टोरेंट से अपने पसंद का खाना ऑर्डर किया जा सकता है। वहीं AI power chatbot की मदद से यात्रियों की इससे संबंधित समस्याओं का समाधान किया जायेगा और वह खाना भी आर्डर कर सकते हैं।

WhatsApp से हो जाएगा खाना ऑर्डर

IRCTC की इस ऑनलाइन फूड सुविधा के लिए यात्रियों को केवल अपने पीएनआर नंबर का इस्तेमाल करना होगा, जिसके बाद कम समय में गरमा-गरम खाना सीट पर ही मिल जाएगा। ऑनलाइन खाना ऑर्डर करने के लिए यात्रियों को कोई एप भी डाउनलोड करने की आवश्यकता नहीं है। यात्री किसी भी स्टेशन से सुविधा अनुसार व्हाट्सएप चैट पर जूप की मदद से खाना ऑर्डर कर सकते हैं। साथ ही यात्रियों को व्हाट्सएप चैट से ही रीयल-टाइम फूड ट्रैकिंग, फीडबैक और हेल्पलाइन का सपोर्ट भी मिलेगा। इस सुविधा को 100 से अधिक रेलवे स्टेशन के लिए शुरू कर दिया गया है। साथ ही आप वेज और नॉन-वेज दोनों प्रकार का खाना ऑर्डर करने की सुविधा मिलती है।

ऐसे करें WhatsApp से खाना ऑर्डर

ट्रेन में अपनी सीट पर खाना मंगाने के लिए आपको जूप को +917042062070 नंबर पर मैसेज करना है। इसके बाद आपको दस अंकीय पीएनआर नंबर टाइप करना है। आपको इसके बाद रेस्टोरेंट सिलेक्ट करना है और जो भी खाना आप ऑर्डर करना चाहते हैं की जानकारी देनी है। इसके बाद पैमेंट करके आप ऑर्डर को कंफर्म कर सकते हैं। इसके बाद आप व्हाट्सएप चैट से ही रीयल-टाइम फूड ट्रैकिंग और फीडबैक सुविधा का भी इस्तेमाल कर सकते हैं।

Joyland India Release: फिल्म ‘जॉयलैंड’ Pak में हुई थी बैन, भारत में होगी रिलीज

Show More

Related Articles

Back to top button