Rajasthan New CM Live: जयपुर पहुंचे पर्यवेक्षक, थोड़ी देर में CM का ऐलान

Rajasthan New CM Live: राजस्थान का रण तो बीजेपी ने जीत लिया, लेकिन 'महाराजा' किसे बनाया जाएगा, सबसे बड़ा सवाल यही है? क्या बीजेपी एक बार फिर वसुंधरा को सीएम की कुर्सी सौपेंगी. या राजस्थान में हिंदुत्व के पोस्टर बॉय बन गए बाबा बालकनाथ को सत्ता सौंपी जाएगी, या गजेंद्र शेखावत को नई जिम्मेदारी दी जाएगी. इसके अलावा सीपी जोशी, दीया कुमारी, राजवर्धन राठौड़ जैसे नाम भी रेस में हैं.

Rajasthan New CM Live: उज्जवल प्रदेश, जयपुर. बीजेपी ने मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में सबको चौंका दिया. मध्य प्रदेश में बड़े बड़े चेहरों को दरकिनार कर कमान मोहन यादव को सौंपी गई, तो छत्तीसगढ़ की बागडोर विष्णुदेव साय को. ऐसे में सवाल यही है कि राजस्थान में क्या होगा? क्या राजस्थान में भी मध्यप्रदेश-छत्तीसगढ़ के पैटर्न पर नए चेहरे पर दांव लगाएगी या एक बार फिर से वसुंधरा राजे को आजमाएगी, चर्चा जोरों पर है,और सस्पेंस भी बरकरार है.

राजस्थान में आज विधायक दल की बैठक है. इस बैठक से पहले विधायकों और पर्यवेक्षकों का एक फोटो सेशन भी हुआ. केंद्र ने राजनाथ सिंह, विनोद तावड़े और सरोज पांडेय को राजस्थान का पर्यवेक्षक बनाया है. तीनों नेता जयपुर पहुंच गए हैं. राजनाथ सिंह ने वसुंधरा राजे से वन टू वन मीटिंग की है. उधर, बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने भी राजनाथ से फोन पर बात की है.

राजस्थान में बीजेपी के नए विधायकों से सीएम चेहरे को लेकर राय लेंगे. इसके बाद बीजेपी आलाकमान की मुहर के बाद आज सीएम पद का ऐलान हो जाएगा. बैठक से पहले बीजेपी विधायक कालूराम मेघवाल ने दावा किया कि वसुंधरा राजे ही सीएम बनेंगी. निश्चित वही बनेगी, पूरा राजस्थान राजे के साथ है.

किसे सौंपी जाएगी कमान? – Rajasthan New CM Live

राजस्थान का रण तो बीजेपी ने जीत लिया, लेकिन ‘महाराजा’ किसे बनाया जाएगा, किसके सिर सत्ता का ताज पहनाया जाएगा? क्या बीजेपी एक बार फिर वसुंधरा को सीएम की कुर्सी सौपेंगी. या राजस्थान में हिंदुत्व के पोस्टर बॉय बन गए बाबा बालकनाथ को सत्ता सौंपी जाएगी, या गजेंद्र शेखावत को नई जिम्मेदारी दी जाएगी. इसके अलावा सीपी जोशी, दीया कुमारी, राजवर्धन राठौड़ जैसे नाम भी रेस में हैं.

Also Read: CG Live Streaming: विष्णुदेव साय का शपथ ग्रहण समारोह

लेकिन एमपी और छत्तीसगढ़ में बीजेपी आलाकमान ने जिस तरह से फैसला लेकर सबको चौंका दिया, उसे देखकर राजस्थान में बीजेपी के सभी 115 विधायकों की उम्मीद जग गई है कि बंद लिफाफे में उनका नाम भी हो सकता है.

छत्तीसगढ़ और एमपी की तरह राजस्थान में भी बीजेपी ने बिना सीएम चेहरे के चुनाव लड़ा था. बीजेपी इन चुनावों में पीएम मोदी के चेहरे पर जमीन पर उतरी. राजस्थान में 200 में से 199 सीटों पर हुई वोटिंग में बीजेपी ने शानदार जीत हासिल की है. पार्टी ने 115 सीटों पर जीत हासिल की है. वहीं, 69 सीटों पर कांग्रेस को जीत मिली.

दो बार सीएम रहीं वसुंधरा राजे इस बार भी मुख्यमंत्री पद के लिए जोर आजमाइश में लगी हैं. वे जयपुर से लेकर दिल्ली तक की जमीन नाप चुकी हैं. जहां वे जयपुर में बीजेपी के 60 से ज्यादा नए विधायकों से मुलाकात कर चुकी हैं. तो वहीं, दिल्ली में राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ भी बैठक कर चुकी हैं. हालांकि, बीजेपी साफ कर चुकी है कि सीएम का फैसला संसदीय दल करेगा.

MP CM Mohan Yadav: जानिये कौन है मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव, जीवन परिचय

Show More

Related Articles

Back to top button