IND vs NZ 2022 : भारत ने न्यूजीलैंड को 65 रनों से चटाई धूल

भारत ने न्यूजीलैंड को दूसरे टी20 में 65 रनों से हराकर तीन मैच की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। सीरीज का पहला मुकाबला बारिश की भेंट चढ़ा था।

NZ vs Ind 2022 : भारत ने न्यूजीलैंड को दूसरे टी20 में 65 रनों से हराकर तीन मैच की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। सीरीज का पहला मुकाबला बारिश की भेंट चढ़ा था। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने सूर्यकुमार यादव के शतक के दम पर बोर्ड पर 191 रन लगाए थे। इस स्कोर का पीछा करते हुए मेजबान टीम 126 रनों पर सिमट गई। भारत के लिए गेंदबाजी में दीपक हुड्डा चमके जिन्होंने कुल 4 विकेट चटकाए। सीरीज का आखिरी मैच नेपियर में 22 नवंबर को खेला जाएगा।

माउंट माउंगानुई में जारी तीन मैच की टी20 सीरीज के दूसरे मुकाबले में भारत ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए बोर्ड पर 191 रन लगाए। टीम इंडिया को इस स्कोर तक पहुंचाने में सबसे बड़ा हाथ सूर्यकुमार यादव का रहा। सूर्या ने 51 गेंदों पर 11 चौकों और 7 गगनचुंबी छक्कों की मदद से 111 रनों की नाबाद पारी खेली। यह सूर्यकुमार यादव का टी20 इंटरनेशनल में दूसरा शतक है।

भारतीय पारी की बात करें तो ओपनिंग करने का जिम्मा आज ईशान किशन के साथ ऋषभ पंत को सौंपा गया था। हालांकि पंत फेल हुए और वह 13 गेंदों पर 6 रन बनाकर लॉकी फर्ग्युसन का पहला शिकार बने। उनके बाद ईशान किशन 31 गेंदों पर 36 रन बनाकर इश सोढ़ी को विकेट दे बैठे। सूर्यकुमार यादव एक छोर से लगातार तूफानी बल्लेबाजी कर रहे थे, मगर दूसरे छोर से उन्हें साथ नहीं मिल रहा था। सूर्या के अलावा श्रेयस अय्यर और हार्दिक पांड्या ने 13-13 रनों की पारी खेली।

भारतीय पारी के आखिरी ओवर में कीवी तेज गेंदबाज टिम साउदी ने हैट्रिक लेकर इतिहास रचा। वह न्यूजीलैंड के लिए इस फॉर्मेट में दो हैट्रिक लेने वाले पहले गेंदबाज बने। वहीं वह इसी हैट्रिक के साथ लासिथ मलिंगा के लीजेंड्री क्लब में भी शामिल हुए। मलिंगा के नाम भी टी20 इंटरनेशनल में दो हैट्रिक दर्ज है। साउदी ने इस दौरान कप्तान हार्दिक पांड्या समेत दीपक हुड्डा और वॉशिंगटन सुंदर को पवेलियन का रास्ता दिखाया। आखिरी ओवर में सूर्यकुमार यादव को एक भी गेंद का सामना करने का मौका नहीं मिला।

Show More

Related Articles

Back to top button