IPL Upcoming Matches: राजस्थान के विजयी रथ को रोकने की चुनौती रॉयल चैलेजर्स बैंगलोर के पास

IPL Upcoming Matches: आईपीएल 2022 (IPL 2022) का 13वां मुकाबला मंगलवार को राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) के बीच खेला जाएगा। मुंबई के वानखेडे स्टेडियम (Wankhede Stadium) में दोनों टीमों शाम 7:30 बजे आमने-सामने होगी।

उज्जवल प्रदेश, खेल डेस्क
IPL Upcoming Matches: राजस्थान रॉयल्स (RR) ने इस सीजन में अभी तक कोई मुकाबला नहीं गंवाया है वहीं रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) को एक मैच में जीत तो एक मैच में हार नसीब हुई है। राजस्थान रॉयल्स (RR) ने अपने पहले मुकाबले में सनराइज हैदराबाद (SRH) को तो वहीं दूसरे मुकाबले में मुंबई इंडियंस (MI) को मात दी थी। जबकि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) को अपने पहले मुकाबले में पंजाब किंग्स (PBKS) के हाथों हार का सामना करना पड़ा था मगर उसने अपने दूसरे मैच में पलटवार करते हुए कोलकाता नाइटराइडर्स (KKR) को 3 विकेट से मात दी।

राजस्थान की बल्लेबाजी दमदार

राजस्थान रॉयल्स (RR) की टीम अपनी बल्लेबाजी के लिए जानी जाती है उसकी टीम में कई धुरंधर शामिल है संजू सैमसन टीम के कप्तान है वहीं जोस बटलर, देवदत्त पड्डिकल, यशस्वी जायसवाल और हेटमेयर टीम की बैंटिग को मतबूत बनाते है। उन्होंने अपने पहले मुकाबले में हैदराबाद (SRH) को 61 रन से मात दी थी। सीजन में राजस्थान रॉयल्स (RR) ने दोनों मुकाबले में जमकर बल्लेबाजी की है जहां पहले मैच में उन्होंने 210 रन बनाए थे वहीं दूसरे मैच में 193 रन बनाए थे।

बैंगलोर की एक जीत तो एक हार

वहीं रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) ने अपने पहले मैच में पंजाब (PBKS) के खिलाफ 205 रन बनाए थे मगर इस टोटल को वह डिफेंड नहीं कर पाए थे और उन्हें हार का सामना करना पड़ा था। वहीं दूसरे मैच में आरसीबी (RCB) ने पहले गेंदबाजी करते हुए कोलकाता (KKR) को 128 रन पर ही ढेर कर दिया था और यह मुकाबला कड़ी मेहनत से 3 विकेट से जीत लिया था। इस मैच के हीरो उनके आॅल राउडर हसरंगा था। जिन्होंने 4 विकेट हासिल किए थे।

राजस्थान (RR) और बैंगलोर (RCB) की संभावित प्लेइंग इलेवन

राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals): संजू सैमसन (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, जोस बटलर, देवदत्त पड्डिकल, शिरमोन हेटमेयर, रियान पराग, आर अश्विन, यजुवेंद्र चहल, टेंÑट बोल्ट, पी कृष्णा, नवदीप सैनी।

रॉयल चैलेजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore): फाफ डूप्लेसिस (कप्तान), अनुज रावत, विराट कोहली, डेविड विली, शेरफेन रदरफोर्ड, शाबास अहमद, दिनेश कार्तिक, वानिंदु हसरंगा, हर्षल पटेल, आकाशदीप और मोहम्मद सिराज।

IPL 2022: आईपीएल का शेड्यूल, वेन्यू क्या है, कितनी टीमें है और किस टीम में कौन से प्लेयर है

Related Articles

Back to top button