राहुल द्रविड़ बोले – अब हमारा फोकस सिर्फ वनडे वर्ल्ड कप 2023 और वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप पर

रोहित शर्मा और विराट कोहली जैसे सीनियर खिलाड़ियों के लिए अब भारतीय टी20 टीम के दरवाजे बंद नजर आ रहे हैं. इसका अंदाजा पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में मिली करारी हार के बाद ही लगा लिया गया था.

मुंबई. भारतीय कप्तान रोहित शर्मा और पूर्व कप्तान विराट कोहली जैसे सीनियर खिलाड़ियों के लिए अब भारतीय टी20 टीम के दरवाजे बंद नजर आ रहे हैं. इसका अंदाजा पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में मिली करारी हार के बाद ही लगा लिया गया था. मगर अब इसके मजबूत संकेत कोच राहुल द्रविड़ ने भी दे दिए हैं.

श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में हार के बाद द्रविड़ ने कहा है कि हमारा पूरा फोकस अब सिर्फ वनडे वर्ल्ड कप 2023 और वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप पर है. जबकि टी20 टीम में युवाओं को ही मौका दिया जाएगा और यह उन्हें आजमाने का अच्छा मौका भी है.

रोहित की जगह हार्दिक हो सकते हैं कप्तान

यानी द्रविड़ ने बगैर नाम लिए साफ कर दिया है कि कोहली और रोहित को अब सिर्फ वनडे और टेस्ट पर ही ध्यान देना होगा. क्योंकि इसी साल के आखिर में वनडे वर्ल्ड कप भारत की मेजबानी में ही होना है. जबकि वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के तहत टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आखिरी 4 टेस्ट मैच खेलने हैं. इसमें जीतना बेहद जरूरी है.

जबकि कोहली और रोहित ने अपना पिछला टी20 मैच वर्ल्ड कप में ही इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल खेला था. इसमें टीम इंडिया को 10 विकेट से हार मिली थी. इसके बाद भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड दौरे पर टी20 सीरीज खेली, जिसमें हार्दिक पंड्या को कप्तानी सौंपी गई थी. अब हार्दिक की कप्तानी में ही भारतीय टीम श्रीलंका के खिलाफ लगातार दूसरी टी20 सीरीज खेल रही है. ऐसे में पूरी संभावना है कि हार्दिक को ही अगला टी20 कप्तान बनाया जा सकता है.

कोच राहुल द्रविड़ ने मैच के बाद क्या कहा?

द्रविड़ ने श्रीलंका के खिलाफ पुणे मैच हारने के बाद कहा, ‘भारतीय टीम ने जो पिछला सेमीफाइनल (टी20 वर्ल्ड कप) खेला था, उसके सिर्फ 3-4 लड़के ही इस मैच (श्रीलंका के खिलाफ) की प्लेइंग-11 में खेल रहे हैं. हम अगले टी20 शेड्यूल को ध्यान में रखते हुए बिल्कुल ही अलग स्टेज पर हैं.

यही वजह है कि हमारी टीम पूरी तरह से युवा है और श्रीलंका जैसी मजबूत टीम के साथ खेलकर अच्छा अनुभव रहा है. इसमें अच्छी बात ये है कि हमारा पूरा ध्यान वनडे वर्ल्ड कप और वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप पर है. ऐसे में टी20 ने हमें इन युवाओं को आजमाने का अच्छा मौका दिया है.’

भारत-श्रीलंका के बीच सीरीज 1-1 से बराबरी पर

बता दें कि भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज 1-1 से बराबरी पर है. अब दूसरा और निर्णायक मैच शनिवार (7 जनवरी) को राजकोट में खेला जाएगा. सीरीज के दूसरे मैच में टॉस हारकर पहले बैटिंग करते हुए श्रीलंकाई टीम ने 6 विकेट पर 206 रनों का बड़ा स्कोर बनाया था. कप्तान दासुन शनाका ने 22 बॉल पर 56 रनों की पारी खेली. जबकि कुसल मेंडिस ने 31 बॉल पर 52 रन बनाए. 207 रनों के टारगेट के जवाब में भारतीय टीम 8 विकेट पर 190 रन ही बना सकी.

Show More
Back to top button
Join Our Whatsapp Group