इंदौर में Love Jihad के 3 मामले, जबरन इस्लाम कबूलने का बनाया दवाब…

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में लगातार लव जिहाद ( Love Jihad) के मामले सामने आ रहे हैं। इंदौर (Indore) भी इससे अधूता नहीं है।

Love Jihad In Indore: उज्जवल प्रदेश, इंदौर. मध्य प्रदेश में Love Jihad के मामले सामने आ रहे हैं। हिंदू संगठनों से जुड़े लोगों ने गुरुवार को अलग-अलग स्थानों से तीन मुस्लिम युवकों को पकड़ा। ये लड़के हिंदू लड़कियों के साथ आपत्तिजनक हरकतें कर रहे थे। मामले में पुलिस ने युवकों के खिलाफ कार्रवाई की है।

मुस्लिम लड़का शादी का बना रहा था दबाव – Love Jihad Case No. 1

एक युवक खजराना गणेश मंदिर से पकड़ा गया है जो स्कूली छात्रा पर शादी का दबाव बना रहा था। टाइल्स लगाने का काम करने वाले मोहम्मद फैजान नाम का शख्स लड़की से कह रहा था कि, ‘तू शादी के बाद नमाज अदा करेगी।’ खजराना पुलिस ने युवक को गिरफ्तार करते हुए उसके खिलाफ छेड़छाड़, धमकी और मध्य प्रदेश धार्मिक स्वतंत्रता अधिनियम के तहत केस दर्ज कर किया है। इसके अलावा संयोगितागंज और चंदन नगर पुलिस ने भी दो युवकों के पर कार्रवाई की है।

Also Read: Love Jihad In Indore: अरबाज बना अज्जू, इंस्टाग्राम पर की दोस्ती

‘नमाज अदा करनी पड़ेगी’ – Love Jihad Case No. 2

मामले को लेकर एसआइ मनीषा डांगी ने बताया कि, ”लाल चौक इलाके में रहने वाले फैजान और छात्रा की दोस्ती नौवीं कक्षा में पढ़ने के दौरान हुई थी। अभी छात्रा 12वीं में पढ़ती है। वैलेंटाइन डे पर फैजान ने प्रेम का इजहार किया और लड़की को अपने जाल में फंसा लिया। फैजान ने लड़की से कहा कि वो परिवार को बिना बताए शादी कर लेंगे। शादी के बाद तुम मुस्लिम बन जाना। तुम्हें नमाज अदा करनी पड़ेगी।”

पुलिस कर रही है फोन की जांच

एसआइ ने बताया कि, गुरुवार शाम फैजान ने लड़की को खजराना गणेश मंदिर के पास बुलाया और अश्लील हरकतें की। इसी दौरान हिंदू संगठन के लोग पहुंचे और दोनों को पकड़ लिया। छात्रा ने फैजान के इरादे बताए और थाने में रिपोर्ट लिखवाई। पुलिस फैजान की सोशल मीडिया चैटिंग और फोन की जांच कर रही है।

Also Read: Love Jihad In Mumbai : 3 बीवियों के शोहर ने उतारा लिव इन पार्टनर

पकड़े जाने पर बताया बहन – Love Jihad Case No. 3

इसके अलावा हिंदू संगठन के लोगों ने गुरुवार शाम को आरोपित मोहम्मद समीर नाम के युवक को पकड़ा। समीर भी हिंदू लड़की के साथ अश्लील हरकतें कर रहा था। पकड़े जाने पर वो युवती को बहन बताने लगा। घटना नगीन नगर स्थित सिटी स्टार स्कूल के बाहर की है। हालांकि, छात्रा ने बदनामी के डर से रिपोर्ट लिखवाने से इनकार कर दिया।

नाम बदलकर की थी दोस्ती

एक अन्य मामला संयोगितागंज थाना क्षेत्र से सामने आया है। यहां अरबाज खान नाम के मुस्लिम युवक ने अज्जू बनकर हिंदू युवती से दोस्ती की थी। मामले में हिंदू संगठन के लोगों को सूचना मिली थी कि, रेडियो कॉलोनी स्थित ट्रैफिक पार्क में युवक-युवती आपत्तिजनक हरकतें कर रहे हैं। जैसे ही लोग पार्क में पहुंचे तो युवक भागने की कोशिश करने लगा। हिंदू संगठन के लोगों ने सख्ती से पूछताछ की अरबाज ने अपना नाम अज्जू बताया।

आइडी कार्ड मांगने पर वो बहाने बनाने लगा। मोबाइल पर फोटो देखे गए तो तमाम तस्वीरें मस्जिदों और दरगाहों की मिलीं। हिंदू संगठन के लोगों आधार कार्ड देखा तो उसमें युवक का नाम अरबाज खान लिखा था। असलियत सामने आने पर युवती भी चौंक गई, उसने कहा कि वो अभी तक अज्जू समझकर मुलाकात करती थी। युवती ने एफआइआर दर्ज करवाने से इनकार कर दिया। युवक को पुलिस के सुपुर्द कर दिया गया।

Show More

Related Articles

Back to top button
Join Our Whatsapp Group