Ladli Behna Yojana 2nd List: लाडली बहना योजना की दूसरी लिस्ट हुई जारी, ऐसे करें नाम चेक

Ladli Behna Yojana 2nd List 2023: मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना की दूसरी किस्त की फाइनल सूची आधिकारिक वेबसाइट पर डाल दी गई है। इन महिलाओं के बैंक खाते में डीबीटी के माध्यम से दूसरी किस्त 10 जुलाई से भेजना शुरू हो जाएगी।

Ladli Behna Yojana 2nd List 2023: मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना की दूसरी किस्त की फाइनल सूची आधिकारिक वेबसाइट पर डाल दी गई है। इन महिलाओं के बैंक खाते में डीबीटी के माध्यम से दूसरी किस्त 10 जुलाई से भेजना शुरू हो जाएगी।

मध्य प्रदेश के अंदर Ladli Behna Yojana में आवेदन करने वालों के लिए अच्छी खबर सामने आई है। इस योजना के तहत अंतिम लिस्ट जारी कर दी गई है। अगर आपने इस योजना में आवेदन किया है तो लिस्ट में शामिल महिलाओं के नाम में आप भी अपना नाम चेक कर सकते हैं। इस आर्टिकल में हम आपको Ladli Behna Yojana List Name Check करने के बारे में बताएंगे।

अगर आप ऑनलाइन वेबसाइट पर जाकर Ladli Behna Yojana List Name Check करना चाहते हैं तो आपके पास आपका रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर और अन्य सभी जानकारियां होना आवश्यक है। अपनी जानकारियों का उपयोग करके ही आप अंतिम लिस्ट में अपना नाम चेक कर पाएंगे और इस योजना का लाभ उठा पाएंगे।

Ladli Behna Yojana की अंतिम लिस्ट में इस तरीके से करें नाम चेक

Ladli Behna Yojana के अंतर्गत सभी महिलाएं लाभ प्राप्त कर सकती हैं। अगर आपने इस योजना में आवेदन किया है तो इसकी अंतिम लिस्ट में अपना नाम चेक कर सकते हैं। इसके बारे में हम आपको इस आर्टिकल में आगे विस्तारपूर्वक बताने वाले हैं।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि Ladli Behna Yojana List Name Check के लिए आपको ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करना होगा। आपको यह कार्य करने में किसी भी प्रकार की समस्या नहीं हो इसके लिए हम आपको नीचे स्टेप बाय स्टेप प्रक्रिया बता रहे हैं जिसे आप को ध्यान पूर्वक फॉलो करना है।

Step Bye Step Online Process of Ladli Behna Yojana List Name Check?

अगर आप मध्य प्रदेश के निवासी महिला है और आपने लाडली बहना योजना में आवेदन किया है तो मैं आपको इसकी अंतिम सूची डाउनलोड करने की स्टेप बाय स्टेप प्रक्रिया बता रहा हूँ। आपको इस प्रक्रिया में बताए गए सभी स्टेप्स को ध्यान पूर्वकफॉलो करना है।

  • सबसे पहले आपको इस योजना से जुडी हुई ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करना होगा।
  • होम पेज पर आपको अंतिम सूची के नाम से विकल्प नजर आएगा उस पर क्लिक करें।
  • उसके बाद आपके सामने एक नया पेज खुल जाएगा।
  • यहां पर आपको लाडली बहना योजना में रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर दर्ज करना होगा।
  • आपके मोबाइल नंबर पर एक OTP आएगा जिसे आप को दर्ज करके वेरीफाई करना है।
  • जब आप मोबाइल नंबर वेरीफाई कर देंगे तो आपके सामने स्क्रीन पर एक लिस्ट खुल जाएगी।
  • इस लिस्ट में आप अपना नाम आसानी से चेक कर सकते हैं।

हमने आपको ऊपर बेहद ही आसान भाषा में लाडली बहना योजना की अंतिम लिस्ट चेक करने का तरीका बताया है।
Ladli Behna Yojana Final List 2023 Important Links
Ladli Behna Yojana Final List

Seekho Kamao Yojana: मुख्यमंत्री शिवराज ने किया शुभारंभ बोले- बेटा-बेटियों को पंख देने आया हूं

Show More

Related Articles

Back to top button
Join Our Whatsapp Group