Jabalpur News: क्रिप्टो में निवेश के नाम पर ठगी, 10 के बदले 39 हजार का लालच, FIR दर्ज

Jabalpur News | Cyber Crime: एक महिला ने कथित एडवाईजर को इंस्टाग्राम पर मैसेज किया तो उसने फारेक्स एवं क्रिप्टो ट्रेडिंग में इनवेस्ट मेन्ट करके मुनाफा कमाने का लालच देकर 1 लाख 54 हजार रूपये क चपत लगा दी।

Jabalpur News | Cyber Crime: उज्जवल प्रदेश, जबलपुर. बॉलीवुड फिल्म की अभिनेत्री के इनवेस्ट एडवाईजर के खिलाफ गोरखपुर पुलिस ने धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर लिया है। दरअसल सोशल मीडिया के इंस्टाग्राम में फिल्म अभिनेत्री ने एक स्टोरी पोस्ट की थी जिसमें इनवेस्ट एडवाईजर मालविका शर्मा को प्रोमोट किया गया था। जब उसने शहर की एक महिला ने कथित एडवाईजर को इंस्टाग्राम पर मैसेज किया तो उसने फारेक्स एवं क्रिप्टो ट्रेडिंग में इनवेस्ट मेन्ट करके मुनाफा कमाने का लालच देकर 1 लाख 54 हजार रूपये क चपत लगा दी। जांच के बाद पुलिस ने विभिन्न धाराओं के तहत प्रकरण दर्ज कर लिया है।

ऐसे शुरू हुआ खेल – Jabalpur News

पुलिस ने बताया कि श्रीमती अनुमेहा त्रिपाठी 32 वर्ष निवासी नयागांव गोरखपुर ने रिपोर्ट दर्ज कराई कि वह Paytm में नौकरी करती है जिसका कार्यालय बरगी हिल्स में है। इंस्टाग्राम में बॉलीवुड फिल्म की अभिनेत्री ने एक स्टोरी पोस्ट की थी जिसमें इनवेस्ट एडवाईजर मालविका शर्मा को प्रोमोट किया गया था। जब उसने मालविका शर्मा को इंस्टाग्राम पर मैसेज किया तो उन्होंने मैसेज किया कि फारेक्स एवं क्रिप्टो ट्रेडिंग में इनवेस्ट मेन्ट करके बहुत मुनाफा होता है और यूपीआई से इनवेस्ट किया जा सकता है।

Also Read: प्राण प्रतिष्ठा में 15 दिन शेष: 22 जनवरी के खास महत्व को जानिए

10 के बदले मिलेंगे 39 हजार – Cyber Crime

Cyber Crime: अनुमेहा त्रिपाठी के मुताबिक उसे शुरूआत में 10 दस हजार इनवेस्ट करने को कहा गया यह भी कहा गया इसके बदले आपको 39 हजार रूपये मिलेगें, इसके बाद उसे 29 हजार 999 रूपये स्क्यिूरिटी डिपाजिट करने को कहा गया था उक्त भुगतान उसने यूपीई के माध्यम से कर दिया। इसके बाद उससे कहा गया कि आपके द्वारा विलंब से भुगतान किया गया है इस बीच आपका मुनाफा भी बढ़ गया है इसलिये आपको 48 हजार रूपये और भुगतान करना पड़ेगा इस राशि का भुगतान भी उसके द्वारा यूपीआई माध्यम से कर दिया गया।

Also Read: बेलेश्वर मंदिर बावड़ी हादसे में मंदिर ट्रस्ट के पदाधिकारी जिम्मेदार

GST के नाम पर भी हड़पी बसूली

पीड़िता को मुनाफे पर जीएसटी का भुगतान करना पडेगा यह कहकर 26 हजार रूपये और भुगतान करने के लिये कहा गया उक्त राशि भी उसके द्वारा यूपीआई के माध्यम से भुगतान की गई , उसके पेटीएम लिमिट समाप्त हो जाने पर उसके द्वारा भाई रोहित एवं प्रांजल को कहकर राशि का भुगतान किया गया है इस प्रकार इंस्टाग्राम उपयोगकर्ता कथित मलविका शर्मा के द्वारा कुल राशि 1 लाख 53 हजार 999 रूपये का भुगतान कराते हुये धोखाधड़ी की है।

Big Breaking: भोपाल में अवैध हॉस्टल से लापता 26 बच्चियां मिलीं, SP ने दी जानकारी

Show More

Related Articles

Back to top button