WTC Final : हार्दिक पांड्या नहीं होंगे वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल का हिस्सा

WTC Final : ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत की ODI Series में स्टैंड-इन कप्तान हार्दिक पांड्या ने खुलासा किया है कि वह WTC फाइनल का हिस्सा नहीं होंगे। हार्दिक पांड्या ने सितंबर 2018 से भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट नहीं खेला है।

WTC Final : नई दिल्ली. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत की एकदिवसीय श्रृंखला में स्टैंड-इन कप्तान हार्दिक पांड्या ने खुलासा किया है कि वह विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल का हिस्सा नहीं होंगे। हार्दिक पांड्या ने सितंबर 2018 से भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट नहीं खेला है और लगातार चोटों विशेषकर पीठ की चोटों के कारण केवल सफेद गेंद से क्रिकेट खेलने तक ही सीमित रह गए हैं।

हालाँकि, भारत के विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के लिए क्वालीफाई करने के साथ, उनसे ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले एकदिवसीय मैच से पहले पूछा गया था कि क्या वह द ओवल में एकमात्र खेल के लिए फिर से तैयार होंगे, उनका जवाब ना में था। हालांकि पांड्या की उपस्थिति से भारत की बल्लेबाजी मजबूत होती, विशेष रूप से ऋषभ पंत की अनुपस्थिति में, साथ ही स्विंग के अनुकूल अंग्रेजी परिस्थितियों में भी वह फायदेमंद साबित होते।

यह पूछे जाने पर कि क्या वह विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के लिए टेस्ट टीम में वापसी करना चाहेंगे, पांड्या ने आईसीसी के हवाले से कहा, ईमानदारी से कहूं तो नहीं। मैं अपने जीवन में नैतिक रूप से बहुत मजबूत हूं। मैंने वहां तक पहुंचने के लिए 10% भी नहीं किया है, इसलिए मेरा वहां आना और किसी की जगह लेना नैतिक रूप से मेरे लिए अच्छा नहीं होगा।

पांड्या ने आईसीसी के हवाले से कहा, अगर मैं टेस्ट क्रिकेट खेलना चाहता हूं, तो मैं कड़ी मेहनत से गुजरूंगा, मैं अपनी स्थिति हासिल करूंगा और फिर वापस आऊंगा। ईमानदारी से कहूं तो मैं विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल या कोई भी टेस्ट मैच नहीं खेलूंगा।

बता दें कि यह पहली बार है जब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एकदिवसीय श्रृंखला के पहला मैच में हार्दिक 50 ओवर के प्रारूप में भारत की कप्तानी कर रहे हैं, हालांकि वह पहले ही कई मौकों पर टी20 टीम का नेतृत्व कर चुके हैं। भारत श्रृंखला के पहले मैच में रोहित शर्मा के बिना खेल रही है, लेकिन वह शेष दो मैचों के लिए वापसी करेंगे।

पहले मैच की बात करें तो इस मुकाबले में भारत ने टॉस जीतकर ऑस्ट्रेलिया को पहले बल्लेबाजी करने का निमंत्रण दिया। समाचार लिखे जाने तक ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 6 ओवर में 1 विकेट पर 33 रन बना लिए हैं। मिचेल मॉर्श 13 और स्टीव स्मिथ 9 रन बनाकर खेल रहे हैं। ऑस्ट्रेलिया का एकमात्र विकेट ट्रैविस हेड के रूप में गिरा है। जो 5 रन बनाकर मोहम्मद सिराज की गेंद पर बोल्ड हुए।

Related Articles

Back to top button