AIIMS Bhopal के सहयोग से 40वां इंडियन डेंटल एसोसिएशन (आईडीए) एमपी राज्य सम्मेलन शुरू

AIIMS Bhopal : तीन दिवसीय आईडीए एमपी राज्य सम्मेलन पूर्व कार्यशाला पाठ्यक्रम के साथ शुरू हुआ । एम्स भोपाल में थर्ड मोलर सर्जरी और हैंड्स ऑन इंटर-मैक्सिलरी फिक्सेशन का लाइव सर्जिकल प्रदर्शन पूरा किया गया।

AIIMS Bhopal : उज्जवल प्रदेश, भोपाल. तीन दिवसीय आईडीए एमपी राज्य सम्मेलन पूर्व कार्यशाला पाठ्यक्रम के साथ शुरू हुआ । एम्स भोपाल में थर्ड मोलर सर्जरी और हैंड्स ऑन इंटर-मैक्सिलरी फिक्सेशन का लाइव सर्जिकल प्रदर्शन पूरा किया गया, जिसमें मप्र के सभी डेंटल कॉलेजों के 52 प्रतिभागियों ने भाग लिया और थर्ड मोलर सर्जरी के गुर और नुस्खे सीखे। 25 सर्जरी का मरीजों पर लाइव प्रदर्शन किया गया ।

कार्यपालक निदेशक और सीईओ डॉ. अजय सिंह ने सभा को संबोधित किया और सम्मेलन की सफलता के लिए अपना आशीर्वाद दिया और उभरते हुए दंत चिकित्सकों को भविष्य में अनुसंधान गतिविधियों और लाइव प्रदर्शन में शामिल होने की सलाह दी । डॉ पंकज गोयल सभी प्रतिभागियों को बधाई दी और भविष्य में इस प्रकार के आयोजनों को और बड़े स्तर पर करने की इच्छा प्रकट की ।

आईडीए से डॉ प्रतिमा वाजपेयी, डॉ अतुल वर्मा, डॉ बेनिफर अग्रवाल, डॉ मनीष वर्मा और डॉ अनूप व्यास उपस्थित थे ।
लाइव सर्जिकल प्रदर्शन और व्याख्यान डॉ अंशुल राय, डॉ अंकिता वस्तानी, डॉ ऋषि ठुकराल और डॉ जितेंद्र कुमार द्वारा प्रस्तुत किए गए। स्वास्थ्य मंत्री विश्वास सारंग ने 40वें एमपी स्टेट आईडीए सम्मेलन में दंत चिकित्सा शिक्षा के क्षेत्र में योगदान के लिए डॉ. अंशुल राय को वर्ष 2022 के डॉ. आरएस वर्मा मेमोरियल बेस्ट एकेडमिशियन अवार्ड से सम्मानित किया ।

Show More

Related Articles

Back to top button
Join Our Whatsapp Group